Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > इस बार त्यौहार पर 50 प्रतिशत बढ़ेगा कारोबार, कंपनियों ने जारी की उपहारी योजनाएं

इस बार त्यौहार पर 50 प्रतिशत बढ़ेगा कारोबार, कंपनियों ने जारी की उपहारी योजनाएं

इस बार त्यौहार पर 50 प्रतिशत बढ़ेगा कारोबार, कंपनियों ने जारी की उपहारी योजनाएं
X

ग्वालियर, न.सं.। कोरोना काल का दौर चल रहा है। इस काल में केवल खाने पर ही पैसा खर्च हुआ है शेष पैसे की बचत की गई है। सरकारी और अच्छी नौकरी वालों के पास इस समय ठीक-ठाक पैसा है। त्यौहारी सीजन शुरू होने के साथ ही अब यह पैसा बाजारों में आना शुरू हो गया है। लोगों द्वारा इलेक्ट्रोनिक्स उत्पाद खरीदने शुरू हो गए हैं। दीपावली तक इन उत्पादों की बिक्री बहुत अधिक बढ़ जाएगी। ग्राहकों को और अधिक लुभाने के लिए कंपनियों ने भी कई उपहारी योजनाएं लागू की हैं, जिससे लोग और ज्यादा खरीदारी कर सकें। व्यापारियों के अनुसार इस समय महंगे उत्पादों की बिक्री अधिक हो रही है। दीपावली पर व्यापार सामान्य से 50 प्रतिशत अधिक वृद्धि करने वाला है।

इस प्रकार कंपनियां लुभा रही हैं ग्राहकों को:-

- अगर आपको कोई भी इलेक्ट्रोनिक्स उत्पाद खरीदना है तो आप बहुत ही कम रुपए में जीरो प्रतिशत ब्याज पर इसे खरीद सकते हैं। आपको शुरू में थोड़ा-बहुत डाउन पेमेंट देना होगा। शेष पैसा बिना ब्याज पर आपकी मर्जी से ईएमआई के अनुसार बैंक खाते से काट लिया जाएगा। इसी के साथ कंपनियों द्वारा एक ईएमआई का भुगतान भी स्वयं किया जा रहा है।

- उत्पादों की खरीद पर ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड व डेबिट कार्ड पर कैश बैक दिया जा रहा है। कोई भी उत्पाद खरीदने पर कुछ पैसा आपके बैंक खाते में जमा हो जाएगा। यह कैश बैक उत्पाद की कीमत पर निर्भर होगा।

- कंपनियों व कारोबारियों द्वारा ग्राहक को हर उत्पाद की बिक्री पर कोई न कोई उपहार अवश्य दिया जा रहा है।

बाजारों में भीड़ होना शुरू हो गई है:-

शनिवार से नवरात्रि शुरू होने जा रही है। इसी के साथ सर्वार्थसिद्धि योग भी चल रहे हैं। इस लिहाज से बाजारों में खरीदारों की भीड़ होने लगी है। लोग कोरोना के समय जो नहीं खरीद पाए थे, वे अब खरीद रहे हैं। बाजार में इस समय हर सेक्टर गुलजार नजर आ रहा है। दशहरा के बाद से बाजारों में और अधिक खरीदारी की संभावना है।

इनका कहना है

'खरीदारी अच्छी शुरू हो चुकी है। लोग महंगे उत्पादों की खरीदारी कर रहे हंै। इस बार 50 प्रतिशत अधिक व्यापार की संभावना है। कंपनी व हमारे द्वारा उपहारी योजनाएं भी शुरू कर दी हैं, जिससे ग्राहक कम से कम पैसे में अच्छे उत्पाद खरीद रहा है।Ó

नवीन माहेश्वरी, इलेक्ट्रोनिक्स कारोबारी

Updated : 12 Oct 2021 11:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top