Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > बसों का वाहन कर माफ होते ही 550 बसें दौड़ पड़ी

बसों का वाहन कर माफ होते ही 550 बसें दौड़ पड़ी

बसों का वाहन कर माफ होते ही 550 बसें दौड़ पड़ी
X

ग्वालियर, न.सं.। कोरोना संक्रमण को लेकर मार्च माह के अंतिम में बसों का संचालन बंद कर दिया था जिसके कारण बसों के पहिए थमे हुए थे। बस संचालक लॉकडाउन के दौरान वाहन कर माफ करने के लिए अड़े हुए थे और अपनी बसें नहीं चला रहे थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा एक अप्रैल 2020 से 31 अगस्त 2020 तक की अवधि का वाहन कर माफ कर दिया है। इसके बाद शनिवार को ग्वालियर शहर से 550 बसों का संचालन शुरू हो गया है जिससे यात्रियों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने की समस्या समाप्त हो गई है।

उल्लेखनीय है कि बस संचालकों का कहना था कि मार्च माह से जब उनकी बसें चली ही नहीं हैं तो वाहन कर किस बात का बनता है। बस संचालक अपनी इसी मांग को लेकर पिछले कई माह से बसों का संचालन नहीं कर रहे थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा वाहन कर माफ किए जाने के बादसे झांसी रोड बस स्टैण्ड से 140 बसें और रेलवे स्टेशन के नजदीक स्थित रोडवेड बस स्टेण्ड से 400 बसों का संचालन शुरू हो गया है।

प्रतिदिन हजारों यात्री करते हैं यात्रा

अंतरराज्यीय बस स्टैण्ड से हर रोज बसें हजारों यात्रियों को यात्रा कराती हैं। बस स्टैण्ड से दिल्ली, गुना, इन्दौर, दतिया, भिण्ड, सबलगढ़, छतरपुर, टीकमगढ़ एवं श्योपुर आदि के लिए बसें चलती हैं।

कम मिल रहे हैं यात्री

बस संचालकों का कहना है कि कोरोना संक्रमण के कारण उन्हें भरपूर यात्री नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में बसों के डीजल का पैसा निकलना भी मुश्किल हो रहा है। बस संचालकों का कहना है कि जब तक कोरोना का संक्रमण समाप्त नहीं हो जाता है, बसों में यही स्थिति बनी रहेगी।

Updated : 13 April 2024 1:00 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top