Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > डीजल और कोरोना का भय दिखाकर बस ऑपरेटरों ने बढ़ा दिया यात्री किराया

डीजल और कोरोना का भय दिखाकर बस ऑपरेटरों ने बढ़ा दिया यात्री किराया

60 से 200 रुपए की वृद्धि

डीजल और कोरोना का भय दिखाकर बस ऑपरेटरों ने बढ़ा दिया यात्री किराया
X

ग्वालियर, न.सं.। सरकार द्वारा वाहन कर माफ करने के बाद ग्वालियर से अन्य शहरों के लिए बसों का संचालन शुरू हो गया है। परिवहन विभाग द्वारा बसों में रेट लिस्ट चस्पा नहीं किए जाने के कारण बस ऑपरेटरों ने मौके का फायदा उठाकर यात्रियों को डीजल के बढ़े हुए दाम और कोरोना का भय बताकर बसों के किराए में 60 से 200 रुपए की वृद्धि कर दी है। ऐसा होने से यात्रियों की जेब कट रही है। वहीं परिवहन विभाग मौन बैठा हुआ है और यात्री परेशान हो रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि ग्वालियर शहर से प्रतिदिन 450 से 500 बसों का संचालन डबरा, दतिया, भिण्ड, मुरैना, गुना, श्योपुर एवं इन्दौर आदि के लिए होता है। ट्रेनों का संचालन पूर्ण रूप से नहीं होने के कारण यात्रियों को बसों से ही सफर करना पड़ रहा है। अपने गंतव्य तक पहुँचने के लिए यात्रियों को मजबूरी में बस ऑपरेटरों को अधिक किराया देना पड़ रहा है। यात्रियों द्वारा जब बस ऑपरेटरों से किराया कम लेने की बात कही जाती है तो डीजल के बढ़े हुए दाम और कोरोना का भय बताकर यात्रियों को चुप करा दिया जाता है।

इस प्रकार वसूल रहे हैं बढ़ा हुआ किराया:-

स्थान पूर्व किराया बढ़ा हुआ

गुना 300 400

शिवपुरी 150 200

मुरैना 50 80

डबरा 50 70

भिण्ड 70 100

दतिया 70 100

इनका कहना है:-

'रेट अधिक लेने की शिकायतें आ रही है। हम जल्द ही बसों व टिकट मिलने वाले काउण्टरों पर रेट लिस्ट चस्पा करवा रहे हैं, जिससे यात्रियों को अधिक किराया नहीं देना होगा।'

एस.पी.एस. चौहान, क्षेत्रिय परिवहन अधिकारी

Updated : 9 Sep 2020 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top