Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, किलागेट पर 15 अवैध दुकान-मकान जमींदोज

ग्वालियर में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, किलागेट पर 15 अवैध दुकान-मकान जमींदोज

ग्वालियर में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, किलागेट पर 15 अवैध दुकान-मकान जमींदोज
X

ग्वालियर। शहर में फूलबाग से किलागेट चौराहे तक बन रहे सड़क निर्माण में बाधा बन रहे अवैध निर्माण को आज प्रशासन ने बुलडोजर चलकर ढहा दिया। इस दौरान किलागेट चौराहे पर अबैध तरीके से बनी 15 दुकान और मकान को जमींदोज किया गया। कार्रवाई के दौरान लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया। जिसे रोकने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा।


दरअसल, किला गेट चौराहे पर स्थानीय लोगों द्वारा बड़ी संख्या में अतिक्रमण कर निर्माण किया गया था। जिसके कारण यहाँ रोजाना जाम की समस्या पैदा हो रही थी। इसके साथ ही बाहर से आने पर्यटकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। प्रशासन ने पिछले 1 साल से इन दुकानदारों को नोटिस देकर खुद दुकानें हटाने के लिए कहा था लेकिन इसकी लगातार अनदेखी कर रहे थे। जिसके बाद प्रशासन ने 24 घंटे पहले नोटिस देकर आज रविवार सुबह अतिक्रमण हटाने का काम शुरू कर दिया। अमले ने पहुंचते ही पहले से चिन्हित अतिक्रमण को हटाना शुरू कर दिया। जैसे ही लोगों ने अपनी दुकान और मकानों को टूटते देखा तो हंगामा शुरू कर दिया।


इस दौरान कुछ लोगों ने कांग्रेस नेताओं के साथ मिलकर धरना शुरू कर दिया। पहले टीम व पुलिस ने लोगों को सामान्य रूप से हटाने का प्रयास किया। लेकिन जब लोग नहीं हटे तो पुलिस ने जबरन हल्का बल प्रयोग किया और लोगों को हिरासत में लेकर थाने पहुंचाया।


-

Updated : 22 Nov 2022 8:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top