Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > जीजा साले ने व्यापारियों को लगाई डेढ़ करोड़ रूपए की चपत

जीजा साले ने व्यापारियों को लगाई डेढ़ करोड़ रूपए की चपत

पत्ती डालने के बहाने महीने पर जमा कराता था रकम

जीजा साले ने व्यापारियों को लगाई डेढ़ करोड़ रूपए की चपत
X

ग्वालियर, न.स.। जूता कारोबारी और उसके साले ने शहर के व्यापारियों को डेढ़ करोड़ रूपए की चपत लगा दी और अब वह भारी भरकम रकम वापस मांगने के लिए परेशान हो रहे हैं। जबकि धोखाधड़ी करने वाला व्यापारी भी अपने घर से लापता हो गया है। कई बार तकादा करने के बाद भी पत्ती की रकम वापस नहीं मिली तो सभी लोग थाने पहुंचे और पुलिस से आरोपियों की शिकायत की। पुलिस ने आरोपियों की तलाश प्रारंभ कर दी है।

बड़वाली चौकी के पास मामा का बाजार में रहने वाले राजकमार पुत्र स्व. मोहनलाल गेही को मनीष लुधियानी निवासी चेतकपुरी विजय नगर संस्कार गार्डन के पास और उसका साला राकेश आहूजा निवासी बलवंत नगर मिले। दोनों जीजा साले ने राजकुमार को अपने आपको जूता कारोबारी और समूह में पत्ती चलाने का कारोबार करने की बात कही। राजकुमार दोनों की बातें सुनकर काफी प्रभावित हुआ और उनसे मिलने अगले दिन उनके कार्यालय दर्जीओली में पहुंच गया। मनीष ने पत्ती चलाने की बात कही थी इसलिए राजकुमार ने अपने साथियों के साथ मिलकर मनीष को दस से बारह माह के लिए रकम जमा करना शुरू कर दिया।

राजकुमार और उनके एक दर्जन के करीब साथी व्यापारियों ने मनीष लुधियानी को एक करोड़ सैतालीस लाख जमा करा दिए और जब समय सीमा बीत जाने के बाद जनवरी 2019 में अपनीरकम वाापस मांगी तो वह उनको बाद में देने की कहने लगा। इसी दरमियान मार्च माह में कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन लागू हो गया तो मनीष बहाने करने लगा। अगस्त 2020 में मनीष उसके साले राकेश ने व्यापारी राजकुमार से कहा कि अपनी लग्जरी बीएमडब्ल्यू कार और मकान बेच कर अक्टूबर माह में रकम वापस कर दूंगा। उसके बाद ठग जूता कारोबारी घर से भाग गया और उसने 5 नवम्बर से अपना मोबाइल भी बंद कर लिया। जबकि डेढ़ करोड़ देने वाले व्याापारी मनीष के कार्यालय जाते हैं तो वहां पर ताला लगा हुआ है। धोखाधड़ी का शिकार राजकुमार और उसके साथी मनीष के घर गए तो ठग की पत्नी ने घर से धमकी देकर भगा दिया। राकेश भी अपनी बहन के साथ पीडि़त लोगों को धमकी दे रहा है। राजकुमार ने माधौगंज थाना पुलिस से मनीष और राकेश की शिकायत की। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 406, 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज उनकी तलाश में दबिश देना प्रारंभ कर दिया है।

इनको बनाया शिकार

राजकुमार के दस लाख, गोपाल मोटवानी चार लाख, दिनेश इसरानी दस लाख, हेमा नेभवनी दस लाख, सुगना मलगेही पांच लाख, मनीष इशरानी दस लाख, निमल सतवानी पांच लाख अस्सी हजार, हरीश रूपानी दो लाख सत्तर हजार, राजेश बत्रा बाहर लाख, कल्पना नंदवानी सात लाख, अशोक चौधरी सात लाख बहात्तर हजार, अनिल चौधरी आठ लाख बियासी हजार, राजेश शिवहरे छह लाख सत्तर हजार, सुनील प्रजापति पांच लाख अस्सी हजार, डॉ. एसपी बत्रा पांच लाख, जीतू पपड़ी वाले चार लाख पचास हजार, गोपाल दास पांच लाख, कमल मूलचंदानी पांच लाख दीपेश ग्रोवर छह लाख अस्सी हजार, हरीश पंजवानी पांच लाख सत्तर हजार रूपए लेकर मनीष व राकेश आहूजा फरार हो गए है।

पत्नी बोली गुमशुदगी दर्ज हैं

जब राजकुमार अमानत मेें ख्यानत करने वाले मनीष के घर गए तो उनकी पत्नी रूचिका लुधियानी ने कहा कि मेरे पति काफी दिन से गायब है। जिसकी मैंने शिकायत भी की है। राकेश और रूचिका ने राजकुमार को घर से धमकी देकर भगा दिया।

Updated : 23 Nov 2020 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top