Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > अंधे क़त्ल का पर्दाफाश, सिरफिरे पुलिस आरक्षक ने की थी साजिशन हत्या

अंधे क़त्ल का पर्दाफाश, सिरफिरे पुलिस आरक्षक ने की थी साजिशन हत्या

बलात्कार के मामले की फरियादिया को हत्या के झूठे प्रकरण में फसाने के लिए फिल्मी तर्ज पर रची दोस्त की हत्या की साजिश

अंधे क़त्ल का पर्दाफाश, सिरफिरे पुलिस आरक्षक ने की थी साजिशन हत्या
X

ग्वालियर। ग्वालियर शहर के आंतरी थाना अंतर्गत पुलिस को एक सिर कुचली हुई लाश मिलने की सूचना मिली थी। पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो पाया की युवक का चेहरा काफी बिगड़ा हुआ एवं खून से लथपथ था। शिनाख्ती के लिए पहुंची पुलिस टीम ने शव की पड़ताल करते समय पाया की घटना स्थल के पास ही कुछ ही दूरी पर एक खून से सना हुआ पत्थर एवं मोबाइल व टुटा हुआ सिम कार्ड मिले थे। पुलिस की टीम ने हत्या का शक जताते हुए एवं मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच शुरू करते हुए इस अंधे क़त्ल का पर्दाफाश कर दिया और युवक की हत्या के आरोपी को पकड़कर सलाखों के पीछे पहुँचा दिया।



जानकारी के अनुसार डांग बाबा के जंगल में मिले अज्ञात शव का परीक्षण करने पर प्रथम दृष्टया उक्त घटना हत्या की प्रतीत हो रही थी, जिस पर से पुलिस टीम द्वारा जंगल में घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण करने पर जंगल में एक टूटा हुआ फोन व एक सिम कार्ड मिला था, जिसके आधार पर तकनीकी साक्ष्यों को एकत्रित किया गया और मृतक की पहचान सोनू कोरी पुत्र लल्लू कोरी उम्र 25 साल निवासी दोषपुर थाना म्याना जिला गुना के रूप में हुई। थाना आंतरी में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। बता दें की मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर उक्त प्रकरण के संदेही को दतिया जिले के लांच तिराहा से पुलिस टीम द्वारा पकड़ा गया। पकड़े गये संदेही से उक्त हत्या की घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ की गयी तो उसने मृतक सोनू कोरी की हत्या की घटना कारित करना स्वीकार किया। पकड़ा गया आरोपी ग्राम खेरी डवरिया थाना आतंरी का रहने वाला है। जिसे थाना आंतरी पुलिस द्वारा उक्त अपराध में गिरफ्तार कर उसके कब्जे से मृतक की मोटर साइकिल एचएफ डीलक्स को भी जप्त किया गया। आरोपी ने पूछताछ पर बताया कि मृतक सोनू कोरी से उसकी पहचान शिवपुरी जेल में करीब 01 वर्ष पहले हुई थी, जब वह बलात्कार के एक मामले में जेल में था। उक्त बलात्कार के मामले में ही आरोपी आरक्षक को शिवपुरी जिले से नौकरी से बर्खास्त किया जा चुका है। पकड़ा गया आरोपी बलात्कार के प्रकरण की फरियादिया को मृतक सोनू कोरी की हत्या के झूठे केस में फसा कर उससे राजीनामा करना चाहता था। क्योंकि आरोपी पर उक्त महिला द्वारा बलात्कार का प्रकरण दर्ज कराया गया था। आरोपी ने मृतक को दिनांक 06.04.2023 को गुना से डबरा बुलाया था और एक ढाबे पर दो दिन रोका था। उसके बाद आरोपी ने षड्यंत्र रचने के लिए मृतक के मोबाइल से महिला के विरुद्ध सीएम हेल्पलाइन व डायल 100 पर भी शिकायत भी दर्ज कराई थी। दिनांक 08.04.2023 को आरोपी, मृतक के साथ उसकी मोटरसाइकिल से उसे लेकर घटनास्थल पर पहुंचा, वहां पर मृतक को नशीली दवायें पिलायी एवं साक्ष्य छिपाने के लिए ग्लव्स पहनकर मृतक सोनू कोरी के सिर पर पत्थर मारा, जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी। पुलिस ने पकड़े गये आरोपी की निशादेही पर घटना स्थल से मृतक की मोटर साइकिल जप्त की है।

इनकी रही भूमिका

पकडे गए आरोपियों की गिरफ़्तारी में थाना प्रभारी आंतरी उनि दीपक सिहं भदौरिया, सउनि जितेन्द्र सिंह भदौरिया, आर संदीप यादव, आर धर्मेन्द्र गुर्जर, आर वृजमोहन शर्मा, आर अतुल जाट, आर नरेश सिहं, आर धर्मेन्द्र वघेल, आर मनोज कुमार, आर रवि जाटव, आर संजय तायल थाना आंतरी एवं सायबर सेल से के.पी. यादव का महत्वपूर्ण भूमिका रही

Updated : 14 April 2023 8:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

City Desk

Web Journalist www.swadeshnews.in


Next Story
Top