Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कांग्रेस विधायक ने भतीजों से ठेकेदारी कराकर निपटाए 15 करोड़ रूपये

कांग्रेस विधायक ने भतीजों से ठेकेदारी कराकर निपटाए 15 करोड़ रूपये

कांग्रेस नेता ने अपनी विधायक निधि के काम सिर्फ 11 - 12 गांवों में मोरम मिट्टी के नाम पर फर्जी तरीके से अपने भाई भतीजों से कराकर 15 करोड रुपए निपटा दिए गए। इतना ही नहीं स्वेच्छानुदान की राशि को भी अपनों में बांटकर उनसे पैसे वापस ले लिए गए।

कांग्रेस विधायक ने भतीजों से ठेकेदारी कराकर निपटाए 15 करोड़ रूपये
X

भाजपा नेता मोहन सिंह राठौड़ की चुनौती सामने आकर कांग्रेस विधायक कर लें बहस

ग्वालियर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहन सिंह राठौड़ वर्ष 2020 में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद से ही भितरवार क्षेत्र में सक्रिय हैं। इस क्षेत्र से लगातार तीसरा चुनाव जीतकर कांग्रेस शासन में मंत्री बने लाखन सिंह यादव पर उनका सीधा आरोप है कि उनके द्वारा क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं कराया गया। और तो और विधायक निधि के काम सिर्फ 11 - 12 गांवों में मोरम मिट्टी के नाम पर फर्जी तरीके से अपने भाई भतीजों से कराकर 15 करोड रुपए निपटा दिए गए। इतना ही नहीं स्वेच्छानुदान की राशि को भी अपनों में बांटकर उनसे पैसे वापस ले लिए गए। श्री राठौड़ का स्पष्ट कहना है कि क्षेत्र में लगातार सक्रिय कार्यकर्ता को ही भाजपा से टिकट मिलेगा और इस बार लाखन सिंह 50 हजार मतों से पराजित होंगे

यह बात उन्होंने स्वदेश से विशेष चर्चा करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि उनके पास विधायक लाखन सिंह के कारनामों की पूरी फेहरिस्त है, जो उन्होंने सूचना के अधिकार के तहत निकलवाई है। उन्होंने बताया कि 125 किलोमीटर क्षेत्रफल में फैली भितरवार विधानसभा में 429 गांव आते हैं लेकिन लाखन सिंह ने मात्र 11- 12 गांवों में ही अपने भाई भतीजे को ठेकेदार बनवाकर एक खेत से दूसरे खेत तक मिट्टी मुरम के नाम पर फर्जी काम दर्शाकर करोड़ो रुपए की राशि हिल्ले लगा दी। यह राशि 3 करोड़ प्रति वर्ष के हिसाब से 15 करोड़ होती है। इतना ही नहीं 75 लाख रुपए प्रति वर्ष स्वेच्छानुदान की राशि भी इसी तरह कुछ विशेष लोगों में बांटकर बंदरबाट की गई है। इसका लाभ किसी भी जरूरतमंद अथवा गरीब को नहीं मिला है। जहां तक कि आपात मृत्यु व गंभीर बीमारी में भी किसी की मदद नहीं की बल्कि ऐसे लोगों के खाते में पैसे डाले गए जो गरीब न होकर उनके रिश्तेदार और धनाड्य हैं। उन्होंने चुनौती दी कि मेरे आरोप में दम नहीं है तो स्वयं लाखन सिंह आकर किसी भी मंच पर बहस कर लें। मेरे पास आरोप संबंधित सभी दस्तावेज है। मैं साबित कर दूंगा कि किस तरह घोटाला किया गया। उनका कहना है कि यह संवेदनशील विषय वह जनता की अदालत में रखेंगे। वैसे लोकायुक्त अथवा न्याय प्रक्रिया संस्थान को भी मैं आमंत्रित करता हूं कि मुझसे दस्तावेज लेकर वह कार्रवाई करें।

शिवराज सरकार ने दी सडक़ों की सौगातें

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकारें निरंतर विकास कार्य करा रही हैं। पिछले तीन वर्ष के भीतर राज्य सरकार ने भितरवार में लगभग 336 करोड़ रुपए के विकास कार्य कराए हैं जिसका श्रेय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर और सांसद विवेक शेजवलकर को जाता है। उन्होंने कहा कि देवरी कांछा रानीघाटी मोहना की 42 किलोमीटर सडक़ 81 करोड़, चीनौर से करहिया भितरवार 35 किलोमीटर 74.89 करोड़, भितरवार से बनियानी करेरा 35 करोड़, जोरा श्यामपुर 10 करोड़, धूमेश्वर मार्ग 3 करोड़ 74 लाख रुपए में बनी है। इसके अलावा पीने का स्वच्छ पानी, अस्पताल, सीसी मार्ग सहित अन्य विकास कार्य भी प्रगति पर हैं किंतु क्षेत्रीय विधायक द्वारा कोई भी विकास कार्य नहीं कराया गया है।

इन रिश्तेदारों पर लगाए आरोप

भाजपा नेता ने बताया कि लोकेंद्र सिंह किरार, कल्याण सिंह किरार, परमाल सिंह किरार, इंद्रजीत सिंह किरार पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार होकर विधायक के रिश्तेदार हैं। इनसे ग्राम पंचायत बडक़ागांव, चगोरा, गुनाह, पनिहार,बड़ागांव,पार,हुकुमगढ़,सभराई, पाटई,दौरार, रायपुर, टांका, इमलिया,अमरौल, सिकरौदा,रजौआ,रावत, बनवारी, भरतरी, उर्वा, झांकरी, बनवार, ककरधा, मेज, करहिया और ग्राम पंचायत घरसौंदी में कार्य कराए गए हैं।

Updated : 16 Sep 2023 10:15 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top