Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में भाजपा ने बागियों को दी 24 घंटे की मोहलत, कांग्रेस ने निकालें सात नेता

ग्वालियर में भाजपा ने बागियों को दी 24 घंटे की मोहलत, कांग्रेस ने निकालें सात नेता

ग्वालियर में भाजपा ने बागियों को दी 24 घंटे की मोहलत, कांग्रेस ने निकालें सात नेता
X

ग्वालियर। नगर सरकार के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही प्रमुख दलों को अपने असंतुष्ट नेताओं के बागी होने का सामना करना पड़ रहा है। बागी हुए प्रत्याशी या तो निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं या फिर आप अथवा बहुजन समाज पार्टी से टिकट ले आए हैं। भाजपा ने 19 बागी प्रत्याशियों को 24 घंटे की मोहलत दी है कि वह अपने अपने नाम वापस ले लें। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने भी बागी प्रत्याशियों को एक दिन का समय दिया है। वहीं सात नेताओं को निष्कासित भी कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि 66 वार्डों में होने जा रहे पार्षदों के चुनाव में दोनों ही दलों में प्रत्याशियों की भीड़ लगी हुई थी लेकिन जैसे ही दोनों दलों द्वारा एक-एक प्रत्याशी के नामों की सूची फाइनल की गई वैसे ही असंतुष्ट बागी होकर चुनाव मैदान में उतर आए हैं। वैसे भाजपा ने असंतुष्टों को काफी हद तक मना लिया जिससे बेपटरी हो रहे काफी दावेदारों ने अपने नाम वापस ले लिए।

भाजपा महानगर अध्यक्ष कमल मखीजानी ने कहा कि पार्टी से बगावत कर 19 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। उनमें से कुछ के फॉर्म समयावधि गुजर जाने के कारण वापस नहीं हो पाए थे इसलिए इन 19 प्रत्याशियों को 24 घंटे की मोहलत दी गई है कि वह अपने-अपने नाम वापसी की घोषणा करें। यद्यपि उनके नाम प्रत्याशी की सूची में रहेंगे क्योंकि अब नाम वापस नहीं हो सकते, फिर भी संदेश जाएगा कि वह चुनाव मैदान में नहीं है।

यह है भाजपा के बागी

वार्ड एक से सीमा अरविंद मिश्रा, वार्ड तीन से रामवीर सिंह तोमर, वार्ड 5 से विश्वनाथ राव सालुंके, वार्ड 7 से ममता धर्मेंद्र भदोरिया, वार्ड 8 से विजय सिंह जादौन, वार्ड 21 से सत्येंद्र गुर्जर, वार्ड 26 से रानी बृजेश गुप्ता वार्ड 33 से संजना संजय भैया, वार्ड 40 से भुवनेश्वर वाजपेयी सोनू, वार्ड 41 से अनूप उदैनिया एवं कौशल वाजपेयी, वार्ड 34 से भानु तोमर एवं अमित सूरी, वार्ड 39 से रजनी कुलदीप निधार, वार्ड 45 से गिरीश शर्मा, वार्ड 54 से संतोष सिंह राठौर।

सात नेताओं का निष्कासन

कांग्रेस जिला अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा ने पूर्व महिला अध्यक्ष कुसुम शर्मा, प्रदेश सचिव राजू राय, जिला महामंत्री पिंकी पंडित, प्रदीप गुप्ता, रामबाबू शर्मा, मिथिलेश यादव एवं जीतू कुशवाहा को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। साथ ही जो प्रत्याशी अभी मैदान में है उन्हें एक दिन के भीतर नाम वापसी की घोषणा के लिए कहा गया है।

Updated : 24 Jun 2022 8:20 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top