Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > वार्ड 30 में भाजपा-कांग्रेस तलाश रही है दमदार प्रत्याशी, यहां थाटीपुर गांव है अहम

वार्ड 30 में भाजपा-कांग्रेस तलाश रही है दमदार प्रत्याशी, यहां थाटीपुर गांव है अहम

वार्ड 30 में भाजपा-कांग्रेस तलाश रही है दमदार प्रत्याशी, यहां थाटीपुर गांव है अहम
X

ग्वालियर,न.सं.। नगरी निकाय चुनाव की घोषणा होने के साथ ही शहर में पार्षद पद के प्रत्याशियों की सक्रियता भी बढऩे लगी है। महानगर के वार्ड क्रमांक 30 में दावेदारों ने अभी से क्षेत्र के लोगों से संपर्क करना शुरू कर दिया है। सिटी सेंटर के मध्य क्षेत्र में वार्ड क्रमांक 30 आता है।

इस वार्ड की सीमा में मानिक विलास कॉलोनी, सिटी सेंटर, साइड नंबर 1 और 2, अनुपम नगर, सरस्वती नगर, बलवंत नगर, अर्जुन नगर, मनोहर एनक्लेव, पटेल नगर, चंबल कॉलोनी तथा विश्वविद्यालय का क्षेत्र आता है। वैसे यह वार्ड अब कोचिंग हब बनता जा रहा है। इस वार्ड में इनकम टैक्स ऑफिस, बीएसएनएल कार्यालय, स्टेट बैंक का क्षेत्रीय कार्यालय भारतीय जीवन बीमा निगम का कार्यालय सहित एयरटेल के अलावा अन्य व्यवसाय संस्थान बने हुए हैं। इस वार्ड से जनसेवक बनने के लिए अभी तक थाटीपुर गांव की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। करीब डेढ़ दशक तक कांग्रेसी प्रत्याशी नरेंद्र सिंह तथा उनकी पत्नी पार्षद रह चुकी है । पिछले चुनाव में भाजपा प्रत्याशी उषा जितेंद्र यादव ने कांग्रेस प्रत्याशी को हराकर जीत दर्ज कराई थी। वैसे पार्षद का पूरा काम उषा के पति जितेंद्र यादव ही देखते थे। जैसा आम तौर पर होता है।

वॉट्सअपर ग्रुप बनाकर पूछ रहे समस्या

इस बार यह वार्ड सामान्य महिला वर्ग का हो गया है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के शिशुपाल सिंह यादव ने अपनी पत्नी मंजू के नाम से वार्ड में प्रचार प्रसार शुरू कर दिया है। वही पिछले एक साल से दावेदार वार्ड में सक्रिय हैं और व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर क्षेत्र के लोगों की समस्याएं पूछ कर उनका निराकरण करने में जुटे हुए हैं। वार्ड 30 में एक दर्जन से अधिक पॉश कॉलोनियां हैं। जिनमें कई मल्टीस्टोरी भवन के अलावा व्यवसाय क्षेत्र भी शामिल हैं, इस वार्ड में अधिकांश कांग्रेस ने ही जीत दर्ज कराई है।

त्रिकोणीय होगा मुकाबला

पिछला चुनाव भाजपा प्रत्याशी ने जीता था। इस बार भी इस वार्ड से भाजपा और कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी का प्रत्याशी होने से मामला त्रिकोणीय रह सकता है । इस वार्ड में सबसे अधिक सामान्य वर्ग के मतदाताओं की संख्या है। वैसे थाटीपुर गांव भी इसी वार्ड से में आता है इसलिए यादव समाज का भी इस वार्ड में काफी दखल रहा है।

17 हजार मतदाता

इस वार्ड में करीब 17 हजार मतदाता निवास करते हैं, मतदाता में 40 से अधिक महिला मतदाता हैं। दूसरी और भाजपा और कांग्रेस ने इस वार्ड से दमदार प्रत्याशी की तलाश शुरू कर दी है वहीं भाजपा और कांग्रेस में दावेदारों की संख्या भी कम नहीं है। पार्षद पद के दावेदारों ने बड़े नेताओं की चौखट पर हाजिरी लगाना भी शुरू कर दिया है।

Updated : 15 Jun 2022 8:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top