Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > पूर्व मंत्री भगवान सिंह और कांग्रेस नेता राघवेन्द्र सहित 23 नामांकन फॉर्म निरस्त

पूर्व मंत्री भगवान सिंह और कांग्रेस नेता राघवेन्द्र सहित 23 नामांकन फॉर्म निरस्त

बी फॉर्म जमा नहीं होने से निरस्त हुए दोनों नेताओं के फॉर्म अन्य में भी निकलीं कई कमियां, 101प्रत्याशी अभी भी मैदान में

पूर्व मंत्री भगवान सिंह और कांग्रेस नेता राघवेन्द्र सहित 23 नामांकन फॉर्म निरस्त
X

ग्वालियर। विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर नामांकन भरने वाले पूर्व मंत्री भगवान सिंह यादव और कांग्रेस नेता राघवेन्द्र शर्मा के नामांकन फॉर्म निरस्त हो गए हैं। दोनों नेताओं के बी फॉर्म जमा नहीं हुए थे। नामांकन फॉर्म्स की जांच के बाद कुल 23 नामांकन निरस्त कर दिए गए। आज की स्थिति में 101 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं।

विधानसभा चुनावों के लिए भरे गए नामांकन फॉर्म्स की जांच का काम आज पूरा हो गया जांच में कुल 23 फॉर्म ऐसे मिले जिनमें तय निर्देशों के अनुसार कोई ना कोई कमी थी ऐसे सभी फॉर्म्स को निर्वाचन अधिकारियों ने निरस्त कर दिया। इनमें प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री भगवान सिंह यादव और कांग्रेस नेता राघवेन्द्र शर्मा का भी फॉर्म शामिल है। दोनों ने कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर फॉर्म भरा था और दोनों ही तय समय सीमा में फॉर्म बी जमा नहीं कर सके । उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने ग्वालियर दक्षिण विधानसभा सीट से प्रवीण पाठक को अपना उम्मीदवार बनाया है और वे अपना फॉर्म बी जमा कर चुके हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर अशोक कुमार वर्मा के अनुसार ग्वालियर ग्रामीण में 2 फॉर्म निरस्त हुए हैं यहाँ 16 प्रत्याशी शेष हैं। ग्वालियर विधानसभा में 5 फॉर्म निरस्त हुए हैं जबकि 22 प्रत्याशी बचे हैं। ग्वालियर पूर्व में 7 निरस्त हुए हैं जबकि 12 बचे हैं। ग्वालियर दक्षिण विधानसभा से 4 फॉर्म निरस्त हुए हैं और 18 प्रत्याशी मैदान में हैं। भितरवार में 4 फॉर्म निरस्त हुए और यहाँ 20 मैदान में हैं वहीं डबरा विधानसभा में 1 फॉर्म निरस्त हुआ है यहाँ 13 प्रत्याशी अभी भी चुनाव की लाइन में डटे हैं।

Updated : 2018-11-13T04:11:08+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top