Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित होते ही तुरंत होगी बेरीकेटिंग, बाहर निकले तो कार्रवाई

कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित होते ही तुरंत होगी बेरीकेटिंग, बाहर निकले तो कार्रवाई

क्षेत्र की सूची प्रतिदिन पुलिस अधिकारियों को मिलेगी

कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित होते ही तुरंत होगी बेरीकेटिंग, बाहर निकले तो कार्रवाई
X


ग्वालियर, न.सं.। कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम का कार्य टीम भावना के साथ पूर्ण गंभीरता से किया जाए। इंसीडेंट कमांडर नेतृत्व करते हुए पुलिस, स्वास्थ्य एवं नगर निगम के अधिकारियों के साथ अपने-अपने क्षेत्र में प्रभावी कार्रवाई करें। यह निर्देश जिलाधीश कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बाल भवन के सभागार में इंसीडेंट कमांडरों एवं विभागीय अधिकारियों की संयुक्त बैठक में दिए हैं।

जिलाधीश श्री सिंह ने कहा है कि कोरोना संक्रमित निकलने वाले मरीजों को अस्पताल पहुंचाना, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग करना, महत्वपूर्ण कार्य है। इसके साथ ही कंटेनमेंट क्षेत्रों में भी सख्ती से पालन हो। जिन लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है वे लोग घर से निकलकर इधर-उधर न जाएं, इसकी भी निगरानी की जाना चाहिए। जैसे ही कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया जाता है वहां पर तत्काल बैरीकेटिंग की व्यवस्था की जाए। इसके साथ ही कंटेनमेंट क्षेत्र की नियमित निगरानी भी हो। पुलिस बल की तैनाती के साथ-साथ कंटेनमेंट क्षेत्र अधिकारी और एक शिक्षक को भी तैनात किया गया है। इन तीनों का आपसी समन्वय भी आवश्यक है। कंटेनमेंट क्षेत्र की सूची प्रतिदिन पुलिस अधिकारियों को भी उपलब्ध कराई जाएगी। श्री सिंह ने कहा कि आवश्यकता पड़े तो कार्रवाई भी की जाए। नगर निगम का अमला कंटेनमेंट क्षेत्र में सेनेटाइजेशन का कार्य करें।

चालानी कार्रवाई बढ़ेगी

पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने अधिकारियों से कहा कि प्रबंधनों के साथ-साथ सामाजिक का उल्लंघन करने, मास्क न पहनने वालों के विरुद्ध भी चालान की कार्रवाई करें। पुलिस एवं राजस्व अधिकारी संयुक्त रूप से अपने-अपने क्षेत्र का भ्रमण भी करें।

नगर निगम के कर्मचारी बने सहायक इंसीडेंट कमांडर

जिले में तैनात इंसीडेंट कमांडर्स के सहयोग के लिए जिलाधीश कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने एक दर्जन से अधिक नए सहायक इंसीडेंट कमांडर नियुक्त किए हैं। जिसमें निगम के कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। अपर जिला दण्डाधिकारी किशोर कन्याल ने बताया कि जोन क्र.-1 बहोड़ापुर व जोन क्र.-3 के इंसीडेंट कमांडर एसडीएम प्रदीप सिंह तोमर के साथ सहायक इंसीडेंट कमांडर के रूप में नगर निगम के उपयंत्री राजेन्द्र शर्मा व उपयंत्री सौरभ शाक्य को नियुक्त किया गया है।

Updated : 24 July 2020 1:01 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top