Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > स्टेशन के स्टॉल पर मिलेंगे बेडरोल व चादर

स्टेशन के स्टॉल पर मिलेंगे बेडरोल व चादर

स्टेशन के स्टॉल पर मिलेंगे बेडरोल व चादर
X

ग्वालियर, न.सं.। रेलवे स्टेशन में संचालित स्टॉल संचालक अब तकिया, बेडशीट, सेनेटाइजर, मास्क व दस्ताने बेचते नजर आएंगे। कोरोना वायरस को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने इसे बेचने के लिए अधिकृत कर दिया है। महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रेलवे ने यात्रा के दौरान यात्रियों को बेड रोल, चादर, नैपकिन देने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद यात्रियों को परेशानी बढ़ गई थी। लेकिन अब यात्री रेलवे स्टेशन के स्टॉल से तकिया, बेडशीट, सेनेटाइजर, मास्क व दस्ताने पैसे से खरीद सकेंगे। इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

मार्च से लॉकडाउन के कारण स्टॉल बंद हैं। एक जून से कुछ ट्रेनों के परिचालन शुरू होने के बाद कुछ स्टॉलों को खोला गया। मंडल के बहुउद्देश्यीय स्टॉल अभी नहीं खुले हैं। उम्मीद है कि अन्य ट्रेनों के परिचालन शुरू होने के बाद खुल जाएंगे। उस स्थिति में यात्रियों को स्टेशन में ताकिया, चादर, सेनेटाइजर और मास्क उपलब्ध हो जाएंगे। स्टेशन में संक्रमण रोकने वाले सामान उपलब्ध होने से यात्रियों को राहत मिलेगी और वे सुरक्षित गंतव्य तक पहुंच सकेंगे। बोर्ड ने स्पष्ट रूप से आदेश दिया है कि उक्त सभी सामान उच्च गुणवत्ता की होनी चाहिए। साथ ही एमआरपी पर ही इसे बेचा जा सकेगा।

चादर, तकिया, बेडशीट लेकर कर रहे यात्रा

वर्तमान में रेलवे स्टेशन से 14 ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है, जिसमें कई ट्रेनें शामिल है। इन ट्रेनों में यात्री घर से चादर, कंबल व ताकिया लेकर यात्रा कर रहे हैं, लेकिन अब स्टेशन में ही इसकी उपलब्धता होने के बाद घर से ये चीजें लाने की झंझट नहीं रहेगा। रेलवे कोरोना वायरस को लेकर काफी एहतियात बरत रहा है। ट्रेनों के आने व जाने के बाद प्लेटफार्म को सेनेटाइजर किया जा रहा है। यही नहीं साफ-सफाई के लिए तीन शिफ्ट में कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। प्लेटफार्म में इंट्री के पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है।


Updated : 22 Jun 2020 6:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top