Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में 247 तलघरों में होगी तुड़ाई, सौ से ज्यादा बंद होंगे

ग्वालियर में 247 तलघरों में होगी तुड़ाई, सौ से ज्यादा बंद होंगे

ग्वालियर में 247 तलघरों में होगी तुड़ाई, सौ से ज्यादा बंद होंगे
X

ग्वालियर, न.सं.। न्यायालय के निर्देश के बाद भी शहर में तलघरों का व्यावसायिक उपयोग किया जा रहा है। इन तलघरों को बनाते समय निगम से अनुमति भी नहीं ली गई। न्यायालय ने नगर निगम को सभी अवैध तलघरों पर सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके बावजूद निगम द्वारा कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति की जाती है। किसी को छोड़ दिया जाता है तो किसी पर सिर्फ फौरी तौर पर कार्रवाई की जाती है। अनलॉक पार्ट 2 के दौरान अब नगर निगम एक बार फिर से कार्रवाई करने का मन बना रहा है।

अवैध तलघरों में पार्किंग शुरू करवाने के लिए 426 से स्थान तुड़ाई के लिए चिन्हित किए गए थे। लेकिन लॉकडाउन के पहले तक केवल 179 स्थानों पर कार्यवाही हो सकी है और अब अनलॉक-2 में निगम शेष 247 तलघरों पर कार्यवाही करने जा रहा है। पूरी कार्यवाही के दौरान लगभग 100 से ज्यादा तलघरों को पूर्णत: बंद करना है।

यहां बता दें कि न्यायालय ने आयुक्त को शहर में पार्किंग के लिए कार्य करने के लिए कहा था। जिन तलघरों में पार्किंग के स्थान पर अन्य उपयोग हो रहा है उन्हें चिन्हित किया जाए और कार्रवाई की जाए। जिन भवनों का निर्माण हो रहा है यदि उनमें मार्जिनल ओपन स्पेस तथा फ्लोर एरियल रेशो नहीं छोड़ा गया है तो उनके निर्माण पर रोक लगाई जाए। उनसे नियमों का पालन कराया जाए।

Updated : 4 July 2020 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top