Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सड़कों पर कमर तोड़ जख्म, गहरे गड्ढों में फुटबॉल की तरह उछल रहे वाहन

सड़कों पर कमर तोड़ जख्म, गहरे गड्ढों में फुटबॉल की तरह उछल रहे वाहन

गड्ढों को बारिश ने कर दिए और हरे

सड़कों पर कमर तोड़ जख्म, गहरे गड्ढों में फुटबॉल की तरह उछल रहे वाहन
X

ग्वालियर/वेब डेस्क। शहर में नगर निगम की अनदेखी से जनता का हाल बेहाल है। अधिकारी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के दावे करते हैं, लेकिन हो इसका उलटा रहा है। शहर के मुख्य मार्गो के साथ अधिकत्तर गलियों में गहरे गड्ढे अब लोगों की कमर तोड़ रहे है।


रामदास घाटी, बहोड़ापुर और आनंदनगर पर प्रमुख सड़क होने से लोगों के निकलने के लिए दूसरा कोई रास्ता नहीं, ऐसे में दिनों दिन मुश्किल बढ़ रही। इस रास्ते से निकलने के दौरान कई बुजुर्ग और बच्चे तो गिरकर चोटिल हो चुके। नगर निगम ने जिन सड़कों पर पेचवर्क किया गया है, वहां पर दुपहिया वाहन चालक इन गड्ढों में गिर रहे है। बहोड़ापुर चौराहे के निकट तो डामर रहा ही नहीं, गिट्टी उखड़कर बाहर आ गई। जो दिनभर वाहनों के साथ उछट रही। यहां इस गिट्टी की लगने से भी लोगों को चोटिल होने का अंदेशा बना रहता है। शहरवासियों की पीड़ा यह कि जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे। इस सड़क की दशा बारिश के पहले भी खराब थी, अब बारिश के बाद अधिक बिगड़ गई। कदम-कदम पर गड्ढों में तब्दील सड़क पर चार पहिया और दो पहिया वाहन फुटबाल की तरह उछलते हैं। यह सब नगर निगम के आला अधिकारियों को पता है। लेकिन जिम्मेदारों ने सड़क के गड्ढे तक भरवाने की जरूरत नहीं समझी। शायद बड़ा हादसा होने पर ही इनकी नींद टूटेगी।

पैदल निकलना भी मुश्किल

शहर में कई कॉलोनियों में बारिश से बदतर हालात हो गए हैं, जहां के रास्तों पर वाहन चलना तो दूर की बात पैदल चलता भी मुश्किल हो गया है। सड़कें बनाना तो दूर की बात, जिम्मेदार अधिकारी पेचवर्क तक नहीं करा रहे हैं।

Updated : 18 Sep 2021 12:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top