Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > मेले में ऑटोमोबाइल सेक्टर में शोरूम बनने का काम शुरू, आज जारी हो सकते हैं ट्रेड सर्टिफिकेट

मेले में ऑटोमोबाइल सेक्टर में शोरूम बनने का काम शुरू, आज जारी हो सकते हैं ट्रेड सर्टिफिकेट

मेले में ऑटोमोबाइल सेक्टर में शोरूम बनने का काम शुरू, आज जारी हो सकते हैं ट्रेड सर्टिफिकेट
X

ग्वालियर, न.सं.। ग्वालियर व्यापार मेला में वाहन बेचने हेतु आवश्यक ट्रेड सर्टिफिकेट के लिए 27 वाहन डीलरों (21 एलएमबी और छह मोटरसाइकिल) ने परिवहन विभाग में आवेदन किए हैं। आवेदनों की जांच होने के बाद संभवत: बुधवार को यह ट्रेड सर्टिफिकेट जारी कर दिए जाएंगे। इसके बाद वाहन डीलर मेले से वाहनों की बिक्री कर सकेंगे और ग्राहकों को वाहनों की खरीद पर पंजीयन शुल्क (रोड टैक्स) में 50 प्रतिशत की छूट भी मिलना शुरू हो जाएगी।

उल्लेखनीय है कि ग्वालियर का व्यापार मेला 25 दिसंबर से 7 फरवरी तक लगना है। इस दौरान छोटे और बड़े वाहनों की खरीद पर पंजीयन शुल्क में छूट मिलेगी लेकिन ट्रेड सर्टिफिकेट जारी नहीं होने, ऑटोमोबाइल सेक्टर के तैयार नहीं होने, आरटीओ कार्यालय नहीं बनने के कारण ग्राहकों को वाहनों पर छूट नहीं मिल पा रही है। संभवत: इस छूट को मिलने में कम से कम 4 से 5 दिन का समय लग सकता है। इन तीनों कामों के विलंब से होने के कारण वाहनों पर मिलने वाली छूट के तीन दिन व्यर्थ जा चुके हैं।

अस्थाई काउंटर लगाकर कर रहे हैं वाहनों का प्रदर्शन:-

ग्वालियर व्यापार मेले में लगने वाले ऑटोमोबाइल सेक्टर में जहां बड़े शोरूमों का बनना शुरू हो गया है, वहीं कुछ वाहन डीलरों ने अस्थाई छोटे काउंटर लगाकर दो और चार पहिया वाहनों का प्रदर्शन भी शुरू कर दिया है। इन काउंटरों से वाहनों की जानकारी दी जा रही है लेकिन छूट मिलने के लिए कुछ समय बाद मिलने का कहा जा रहा है।

मेला में वाहनों का प्रवेश हुआ बंद, गूंजने लगी मेला की आवाज:-

ग्वालियर व्यापार मेला में दिन के समय छोटे और बड़े वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया है। वाहनों को पार्किंग में खड़ा करने के लिए कहा जा रहा है। वाहन मेला के अंदर नहीं जाने दे को लेकर ठेकेदार से सैलानियों और दुकानदारों का झगड़ा हो रहा है। मंगलवार के दिन प्रवेश द्वार पर दिन भर तू-तू मैं-मैं होती रही। वहीं मंगलवार होने के कारण मेला में सैलानियों की ठीक-ठाक भीड़ भी देखने को मिली। वहीं मेला में लाउडस्पीकर से पुरानी आवाजें (इलेक्ट्रोनिक्स की दुनिया में आईए और अपने सपने सजाइए) गूंजने लगीं हैं। मेला के अधिकतर सेक्टरों में दुकाने लगने का सिलसिला जारी है।

इनका कहना है:-

'हमारे पास ऑटोमोबाइल डीलरों के आवेदन आए हैं, शीघ्र ही ट्रेड सर्टिफिकेट जारी कर दिए जाएंगे। मेला में आरटीओ कार्यालय भी बनना शुरू हो गया है।'

एचके सिंह

क्षेत्रिय परिवहन अधिकारी

Updated : 28 Dec 2022 6:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top