Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > एटीएम कार्ड से क्लोनिंग करने वाला गिरोह दबोचा

एटीएम कार्ड से क्लोनिंग करने वाला गिरोह दबोचा

दो ठग पुलिस को चकमा देकर भागे, पूछताछ जारी

एटीएम कार्ड से क्लोनिंग करने वाला गिरोह दबोचा
X

ग्वालियर, न.सं.। जिले में लम्बे समय से लोगों की मदद करने के बहाने उनके एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर उससे रकम निकालकर चपत लगाने वाले दो शातिर ठगों को पुलिस ने उस समय दबोच लिया जब ग्राहक की तलाश में एटीएम के बाहर खड़े थे। पुलिस पकड़े गए ठगों से क्लोनिंग की घटनाओं के बारे में पूछताछ कर रही है।

महाराजपुरा थाना क्षेत्र स्थित आईएचएम महाविद्यालय के पास स्थित एटीएम के पास तीन चार युवक कार क्रमांक डीएल 1जेड 7903 लेकर खड़े थे। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखकर संदेही भागने लगे। पुलिस ने दबिश देकर मूलू उर्फ भूपसिंह पुत्र स्व. किशोरीलाल धानुक 35 वर्ष निवासी ग्राम चंदहरा थाना गोहद भिंड और मनोज पुत्र रामप्रकाश धानुक 30 वर्ष निवासी रानीपुरा फूफ भिंड को पकड़ लिया। जबकि इनके दो साथी संदीप सासी निवासी लोहारी हांसी हरियाणा और नवीन खटीक निवासी सुल्तानपुरी दिल्ली पुलिस को चमका देकर भागने में सफल हो गए। ठगों ने बताया कि वह एटीएम के बाहर खड़े होकर लोगों को एटीएम कार्ड से पैसे निकालने में मदद करने के बहाने मशीनों से एटीएम कार्ड को स्वैप कर सारा डेटा एटीएम कार्ड का क्लोन बनाने के लिए कॉपी कर लेते थे। साथ ही रकम निकालने के दौरान व्यक्ति के पिनकोड पर भी नजर रहती थी। जब एटीएम कार्ड की पूरी डिटेल आ जाती थी उसके बाद क्लोन बनाने वाले एटीएम कार्ड से रकम निकालकर लोगों को चपत लगा देते थे। पुलिस ने दोनों ठगों के पास से तीन क्लोनिंग मशीन, ग्यारह एटीएम कार्ड सहित अन्य माल बरामद किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 66, 66सी, 66डी, आईटी एक्ट व 379 के तहत प्रकरण पंजीबद्व किया है।

ठगों के तार दूसरे राज्यों से जुड़े

भूपसिंह और मनोज के तार दूसरे राज्यों से भी जुड़े हैं। पुलिस अब यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि शहर के अलावा इन्होंने कहां-कहां पर एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर लोगों के खाते से पैसे निकाले हैं।

Updated : 12 Oct 2021 11:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top