Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > बाबूलाल चौरसिया की कांग्रेस में एंट्री पर बवाल, अरुण यादव ने जाहिर की नाराजगी

बाबूलाल चौरसिया की कांग्रेस में एंट्री पर बवाल, अरुण यादव ने जाहिर की नाराजगी

बाबूलाल चौरसिया की कांग्रेस में एंट्री पर बवाल, अरुण यादव ने जाहिर की नाराजगी
X

ग्वालियर। ग्वालियर नगर निगम के वार्ड 44 से हिंदू महासभा के पार्षद बाबूलाल चौरसिया के कांग्रेस में शामिल होने के बाद अब पार्टी में विरोध के सुर उठने लगे हैं। पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने बाबूलाल चौरसिया के कांग्रेस में शामिल होने पर आपत्ति जताई है। साथ ही उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि बापू हम शर्मिंदा है'।

अरुण यादव ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा है कि लाभ हानि की चिंता किये बगैर जुबानी जंग नहीं, सडक़ों पर लड़ता हूँ। मेरी आवाज कांग्रेस और गांधी विचारधारा को समर्पित एक सच्चे कांग्रेस कार्यकर्ता की आवाज है। आज गोडसे की पूजा करने वाले की कांग्रेस में प्रवेश को लेकर वे सब खामोश क्यों है?

यह मेरा वैचारिक संघर्ष -

उन्होंने कहा कि यदि यही स्थिति रही तो भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर, जिसने गोडसे को देशभक्त बताया है. यदि वो भविष्य में काग्रेस में प्रवेश करेगी तो क्या कांग्रेस उसे स्वीकार करेगी? अरुण यादव ने कहा कि अपनी ही सरकार में कमलनाथ ने इन्ही बाबूलाल चौरसिया और उनके सहयोगियों का ग्वालियर में गोडसे का मंदिर बनाने और पूजा करने के विरोध में एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया था। यह मेरा वैचारिक संघर्ष किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं होकर काग्रेस पाटी की विचारधारा को समर्पित है। इसके लिए मैं हर राजनीतिक क्षति सहने को तैयार हूँ।

अरुण यादव ने जाहिर की नाराजगी -

नाथूराम गोडसे की पूजा करने वाले बाबूलाल ने बीते बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की उपस्थिति में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी। वह पहले कांग्रेस में ही थे, लेकिन बीते नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी के टिकट नहीं देने से बागी हो गए। बाबूलाल चौरसिया के कांग्रेस में शामिल होने पर मध्य पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने ट्वीट के जरिए नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने इस ट्वीट में कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के साथ ही राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, दिग्विजय सिंह को टैग किया है। हालांकि अरुण यादव ने वर्तमान पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ को अपने ट्वीट में टैग नहीं किया है, जिसके अलग सियासी मायने निकाले जाने लगे हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top