Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > माफियाओं की फाइलें खुलना शुरू, कार्रवाई की तैयारी, अधिकारियों को भोपाल से मिली हरी झंडी

माफियाओं की फाइलें खुलना शुरू, कार्रवाई की तैयारी, अधिकारियों को भोपाल से मिली हरी झंडी

माफियाओं की फाइलें खुलना शुरू, कार्रवाई की तैयारी, अधिकारियों को भोपाल से मिली हरी झंडी
X

ग्वालियर, न.सं.। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के समय चलाई गई माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई पर पिछले कुछ समय से रोक लगी हुई थी। किंतु अब शिवराज सरकार भी अलग-अलग तरह के माफियाओं के खिलाफ प्रदेश भर में कार्रवाई करने जा रही है। इसके तहत प्रदेश के जिलाधीशों को कार्रवाई के लिए हरी झंडी दे दी गई है। हरी झंडी मिलते ही जिलाधीश कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने पुलिस अधीक्षक अमित सांघी एवं अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर भू-माफियाओं सहित अन्य माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की पूरी तैयारी कर ली है। त्यौहार निकलते ही पुलिस एवं प्रशासनिक अमला सड़कों पर निकलकर कार्रवाई में जुट जाएगा। इससे अवैध धंधों में लिप्त माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान की हरी झंडी के बाद अब ग्वालियर में एंटी माफिया अभियान की फाइलें खुलना शुरू हो गई हैं। इस बार प्रशासन कार्रवाई से पहले फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है और एक-एक फाइल का अध्ययन कर रहा है। ताकि कार्रवाई के समय कोई बाधा न आए। क्योंकि पिछली कांग्रेस सरकार में एंटी माफिया अभियान के नाम पर राजनैतिक विद्वेष के तहत कार्रवाई ज्यादा की गई थी। यहीं कारण रहा कि उस समय जितनी भी कार्रवाई की गई बाद में माफिया वापस हावी हो गए और तमाम सरकारी जमीनों पर पुन: काबिज हो गए। तत्कालीन जिलाधीश अनुराग चौधरी और अपर कलेक्टर अनूप सिंह ने एंटी माफिया अभियान में कार्रवाई के दौरान लगभग 900 करोड़ रुपए की शासकीय जमीन मुक्त कराने का दावा किया था।

बड़े नामों को पहले छांटा जाएगा

कमलनाथ सरकार में ग्वालियर में की गई कार्रवाई की 135 से ज्यादा की सूची अभी भी रखी है। वहीं गृह निर्माण समितियों का बड़े स्तर का फर्जीबाड़ा दोबारा खंगाला जाएगा। बची हुई समितियों पर प्राथमिकी की कार्रवाई जल्द की जाएगी। इसको लेकर नगर निगम, जीडीए, प्रशासन और पुलिस सभी सक्रिय होकर कार्रवाई करेंगे। जिलाधीश एवं पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों के साथ माफिया अभियान को लेकर समीक्षा की।

इन पर है प्रशासन की नजर

-रेत माफिया

-शराब माफिया

-खनन माफिया

-सहकरिता समितयों के माफिया

-जमीन माफिया

-मिलावटखोर

-ग्वालियर विकास प्राधिकरण (जीडीए)

-नगर निगम

इनका कहना है

भू-माफिया सहित अन्य अवैध काम करने वालों के खिलाफ शीघ्र ही अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर चर्चा की गई है।

कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, जिलाधीश, ग्वालियर

Updated : 31 July 2020 1:01 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top