Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > संवेदनशील मामलों में महिलाओं को न भटकाएं: अमित सांघी

संवेदनशील मामलों में महिलाओं को न भटकाएं: अमित सांघी

नवागत पुलिस अधीक्षक ने अधीनस्थों को ली बैठक

संवेदनशील मामलों में महिलाओं को न भटकाएं: अमित सांघी
X

ग्वालियर, न.सं.। नवागत पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने सोमवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देहात रायसिंह नरवरिया से प्रभार लेने के बाद अमित सांघी ने जिले की पुलिसिंग के लिए कामकाज करने का तरीका समझना शुरू कर दिया है। उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों की बैठक लेते हुए स्पष्ट कर दिया कि महिलाओं से संबधित और अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के संवदेनशील मामलों को को लेकर कोताही न बरतें और न ही महिलाओं को भटकाएं। महिलाओं की फरियाद सुनने के बाद जहां तक हो उसका निराकरण करने का प्रयास करें।

उन्होंने कहा कि क्रॉस प्रकरण पंजीबद्ध करने से पहले थाना प्रभारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से जरूर बात कर लें। देखने में आता है कि दो पक्षों के विवाद में गलती न होने के बाद भी फरियादी के खिलाफ भी प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया जाता है। जांच के बाद ही कार्रवाई होना चाहिए जिससे क्रॉस प्रकरणों पर रोक लगेगी। श्री सांघी ने कहा कि जो प्रकरण लम्बे समय से लम्बित हैं उनका निराकरण कर आरोपी की गिरफ्तारी कर उसे जेल भेजा जाए। वर्तमान में वैश्विक कोरोना महामारी में पुलिस योद्धाओं की तरह कमर कसकर काम कर रही है। हम जिला प्रशासन के सहयोग से मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ेंगे। पुलिस की जहां आवश्यकता होगी, अवश्य ही सहयोग किया जाएगा। अपराधियों के खिलाफ समय-समय पर अभियान चलाकर उनको सबक सिखाया जाएगा। पदभार ग्रहण करने के बाद एसपी अमित संाघी ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के स्टाफ से परिचय प्राप्त किया।

फर्जीवाड़ा करने वालों की खैर नहीं

अमित सांघी जब वर्ष 2000 में अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक थे, उस समय उन्होंने फर्जीवाड़ा करने वाले कई गिरोहों का पर्दाफाश किया था। जहां श्री सांधी ने अपना छोड़ा था उसकी वहीं से शुरुआत कर दी है। वैसे भी श्री सांघी जिले के अपराधियों और फर्जीवाड़ा करने वालों की नब्ज अच्छी तरह से जानते हैं।

Updated : 28 July 2020 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top