Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > शहर की जनता को सुरक्षा देना पहला लक्ष्य: अमित सांघी

शहर की जनता को सुरक्षा देना पहला लक्ष्य: अमित सांघी

जल्द पदभार संभालेंगे नवागत पुलिस अधीक्षक

शहर की जनता को सुरक्षा देना पहला लक्ष्य: अमित सांघी
X

ग्वालियर, न.सं.। जिले में कानून व्यवस्था का लोग पालन करंे और उन्हें सुरक्षित माहौल मिले यह मेरा पहला लक्ष्य है। लोगों को न्याय के लिए भटकना न पड़े और उनकी थाने में सुनवाई हो। यह बात नवागत पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने दूरभाष पर स्वदेश संवाददाता से चर्चा के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि थाने स्तर पर ही शिकायतकर्ता की समस्या का समाधान हो जाए, जिससे वह पुलिस की कार्रवाई से निराश न हो। सबसे ज्यादा मेरा फोकस अपराधियों पर नकेल कसने के साथ अपराधिक घटनाओं को रोकना होगा। वैसे ग्वालियर से मैं अच्छी तरह से परिचित हूँ और यहां पर काम करने का अच्छा खासा अनुभव भी है। कोरोना संक्रमण काल में चुनौती को किस रूप में लेगें इस सवाल के जवाब में उनका कहना था कि पुलिस अभी बेहतर काम कर रही है और उसे कोरोना योद्धा के रूप में लोगों ने देखा भी है। अमित सांघी जल्दी ही ग्वालियर आकर पदभार ग्रहण करेंगे। यहां बता दें कि गुरुवार को पुलिस मुख्यालय से जारी तबादला आदेश की सूची में मौजूदा पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन का तबादला सहायक पुलिस महानिरीक्षक भोपाल किया गया है। उनकी जगह पर अमित सांघी को ग्वालियर की कमान सौंपी गई है।

जिले के पहले अपराध शाखा के एएसपी बने थे सांघी

जब वर्ष 2010 में ग्वालियर जिले में अपराध शाखा का पहली बार गठन हुआ था उस समय अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा का पहला दायित्व अमित संाघी को सौंपा गया था। तब श्री सांघी की अगुवाई मेंजिले के शातिर बदमाशों पर नकेल कसते हुए उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाया गया था। अवैध शराब, सट्टा, स्मैक सहित अन्य गोरखधंधों पर लगाम लगी थी।

Updated : 24 July 2020 1:01 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top