Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > 360 परिवारों तक अभाविप की स्क्रीनिंग टीम पहुंची, कई घरों में कराया सेनिटाइजेशन

360 परिवारों तक अभाविप की स्क्रीनिंग टीम पहुंची, कई घरों में कराया सेनिटाइजेशन

360 परिवारों तक अभाविप की स्क्रीनिंग टीम पहुंची, कई घरों में कराया सेनिटाइजेशन
X

ग्वालियर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ग्वालियर महानगर द्वारा आरोग्य अभियान के तहत ग्वालियर शहर की बस्तियों में टीमों के द्वारा स्वास्थ्य सर्वेक्षण किया गया। जिसमें प्रमुख रुप से थाटीपुर हरिजन वस्ती, घास मंडी, संजय नगर लक्ष्मी गंज, डीडी नगर, केन्सर पहाड़िया और चेतक पुरी बस्ती में लोगों के घर घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग कर जांच की गई। अलग-अलग टीमों में अलग-अलग कार्यकर्ता जिसमें छात्रा कार्यकर्ता भी भाग ले रही हैं। बता दें कि इस आरोग्य अभियान में टीमें 10 दिन तक लगातार विभिन्न बस्तियों में जाकर लोगों की स्क्रीनिंग ऑक्सीजन की जांच सहित स्वास्थ्य परीक्षण करेगी। साथ ही ये टीम टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक भी कर रही। विद्यार्थी परिषद की स्टूडेंट फॉर सेवा इकाई के कार्यकर्ताओं द्वारा निशुल्क परामर्श हेल्पलाइन पिछले कई दिनों से चलाई जा रही है।

कॉल आने पर करवाया जा रहा है सैनिटाइजेशन -


शहर में स्वास्थ्य सर्वेक्षण के साथ-साथ विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता जिन घरों में कोई संक्रमित व्यक्ति पाया गया है। उन घरों में अन्य व्यक्ति संक्रमित ना हो इस हेतु विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता स्वयं ही उन घरों में सैनिटाइजेशन भी कर रहे हैं। इसके साथ साथ विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता घरवालों से यह आग्रह भी कर रहे हैं, संक्रमित हुए व्यक्ति को घर पर ही एक कमरे में आइसोलेट करके रखें। कोरोना रोकथाम के लिए जो चीजें आवश्यक हैं वह सभी उन घर वालों को बताते हैं।

काढ़ा वितरण -


इस अभियान में परिषद के कार्र्ता कल से काढा वितरण भी करेंगे अभी देखने में यह आया है कि वर्तमान समय में लोग घरों से नहीं निकल पा रहे हैं। और उन्हें हल्की गले में खराश, जुखाम की समस्या आ रही है इसलिए परिषद के कार्यकर्ताओं ने तय किया है कि उन्हें काढ़ा वितरण भी किया जाएगा।

Updated : 12 Oct 2021 10:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top