Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > चेक पोईंट पर लगे पुलिसकर्मीयों से लेकर अंधाश्रम तक पहुँचा एबीवीपी का आरोग्य अभियान

चेक पोईंट पर लगे पुलिसकर्मीयों से लेकर अंधाश्रम तक पहुँचा एबीवीपी का आरोग्य अभियान

चेक पोईंट पर लगे पुलिसकर्मीयों से लेकर अंधाश्रम तक पहुँचा एबीवीपी का आरोग्य अभियान
X

ग्वालियर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ग्वालियर महानगर द्वारा आरोग्य अभियान के छठे दिन ग्वालियर शहर की कुल 1570 घरों में 6 टीमों के द्वारा स्वास्थ सर्वेक्षण किया जा चुका है जिसमें चेक पोईंट लगे पुलिसकर्मीयों से लेकर घर घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग एवं ऑक्सीजन की जांच की गई अभियान के दौरान जिन लोग में संक्रमण के हल्के लक्षण पाए गए उन्हें कोरोना किट प्रदान की गई।

स्वास्थ्य सर्वेक्षण के साथ-साथ विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता जिन घरों में कोई व्यक्ति संक्रमित पाया गया है उन घरों में अन्य व्यक्ति संक्रमित ना हो बस्तियों के घरों में सैनिटाइजेशन भी किया जा रहा है। इसके साथ-साथ विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता घरवालों से यह भी आग्रह करते हैं कि संक्रमित हुए व्यक्ति को घर पर ही किसी एक कमरे में आइसोलेट करके रखें कोरोना रोकथाम के लिए जो भी चीजें आवश्यक हैं वह सभी वह घर वालों को बताते हैं। विद्यार्थी परिषद के इस अभियान को बस्ती के लोगों से भी मिल रहा है सहयोग।

विद्यार्थी परिषद का आरोग्य अभियान जिस भी बस्ती में जाता है उस बस्ती के लोगों में खुद ही उत्साह देखने को मिलता है जहां लोग स्वास्थ्य सर्वेक्षण में पूर्ण सहयोग करते वही बस्ती के दूसरे लोगों को भी स्वास्थ्य सर्वेक्षण करवाने के लिए विद्यार्थी परिषद के साथ आग्रह भी करते हैं साथ ही विद्यार्थी परिषद के इस कार्य को बस्ती के लोग सराहना भी कर रहे हैं।

एबीवीपी ग्वालियर द्वारा 10 दिनों तक चलाए जाने वाले इस अभियान में परिषद के कार्यकर्ता को ध्यान में आया की वर्तमान समय में लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं और उन्हें हल्की गले में खराश सर्दी जुखाम की समस्या सामने आ रही है इसलिए विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने दवाइयों का भी वितरण कर रहे है , विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता लोगों से यह आग्रह कर रहे हैं की वे अनावश्यक रूप से बाहर ना निकलने, अपने हाथों को लगातार साबुन और साफ पानी से धोने,मास्क लगाने, शारीरिक दूरी बनाकर रखने, पौष्टिक भोजन लेने तथा अपनी बारी आने पर वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।अभियान के दौरान देखने में आया है कि लोग वैक्सीनेशन को लेकर भ्रमित हैं लोगों के अंदर वैक्सीनेशन को लेकर एक डर बना हुआ है इस दौरान विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने वैक्सीनेशन के महत्व को लोगों को समझाया वैक्सीनेशन करवाने का आग्रह किया।

Updated : 12 Oct 2021 10:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top