Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > अख़िल भारतीय विद्यार्थी परिषद ग्वालियर महानगर ने मनाया 73वां स्थापना दिवस

अख़िल भारतीय विद्यार्थी परिषद ग्वालियर महानगर ने मनाया 73वां स्थापना दिवस

अख़िल भारतीय विद्यार्थी परिषद ग्वालियर महानगर ने मनाया 73वां स्थापना दिवस
X

ग्वालियर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 73 वें स्थापना दिवस व राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के उपलक्ष्य में ग्वालियर महानगर द्वारा " सेवार्थ परिषद - शिक्षार्थ परिषद " कार्यक्रम किया गया जिसमें कोरोना काल में कार्यकर्ताओं द्वारा की हुई सेवा कार्य एवं विद्यार्थी परिषद के 73 कई वर्षों के उठाए हुए शिक्षा क्षेत्र के मुद्दे आंदोलन और देश सेवा भाव पर भी चर्चा हुई।


कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि प्रांत कलामंच प्रमुख गौरी प्रिया द्वारा संगठन के कार्यों और विद्यार्थियों के विकास के लिए किए हुए कार्यों का वर्णन किया। उन्होंने कहा कि " अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अपनी कार्यपद्धति के कारण ही विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है जिसका ध्येय वाक्य ज्ञान शील एकता है यह वो संगठन है जिसने कई युवाओं को सही मार्गदर्शन दिया "

ग्वालियर महानगर अध्यक्ष आशीष शर्मा ने अपने उद्बोधन में संगठन का विस्तृत परिचय रखा और कहा " किसी भी विद्यार्थी को समस्या आने पर हम बिना देरी किए उसके साथ खड़े रहते है , यदि आप विद्यार्थी है तो विद्यार्थी परिषद के संपर्क में अवश्य आए , अभाविप का कार्यकर्ता होने पर मुझे गर्व है। "

कार्यक्रम में आभार व्यक्त महनगर मंत्री अनमोल व्यास ने किया जिसमें उन्होंने अभाविप कैसे छात्र और समाज के बीच कार्य कर रहा है ये बताया " विद्यार्थी परिषद का कार्यकर्ता होने के नाते हमारा ये दायित्व है कि हमारे बीच रहने वाले किसी भी व्यक्ति को यदि कोई समस्या है तो उसका निदान हमें ही करना है , विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता कोरॉना काल में अपने घर से निकल कर वसुधैव कुटुंबकम् के भाव से सेवा करते रहे और किसी की सहायता करना ही हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है , हमारा जीवन सार्थक है।"

Updated : 2021-07-09T23:23:33+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top