Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > आप में शामिल हुए राम प्रकाश राजौरिया, मुरैना सीट से प्रत्याशी बनाकर बसपा ने लिया था टिकट वापस

आप में शामिल हुए राम प्रकाश राजौरिया, मुरैना सीट से प्रत्याशी बनाकर बसपा ने लिया था टिकट वापस

पार्टी ने बलबीर डंडोतिया को बनाया प्रत्याशी, रिश्ते में दोनों हैं समधी, लड़ सकते हैं आप के टिकट पर चुनाव

आप में शामिल हुए राम प्रकाश राजौरिया, मुरैना सीट से प्रत्याशी बनाकर बसपा ने लिया था टिकट वापस
X

ग्वालियर। मुरैना के बीएसपी नेता रामप्रकाश राजौरिया आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। राजोरिया ने आप के प्रदेश प्रभारी और दिल्ली सरकार के श्रम मंत्री गोपाल राय के हाथों पार्टी की सदस्यता ग्रहण की । उन्हें हाल ही में बसपा ने मुरैना विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया था, लेकिन बाद में उनका टिकट काटकर दिमनी विधायक बलबीर सिंह डंडोतिया को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। राजौरिया ने पार्टी नेतृत्व पर 4 करोड़ रुपये मांगने के भी आरोप लगाये हैं।

विधानसभा चुनावों में टिकट वितरण से पहले ही पाला बदलने का खेल शुरू हो गया है। मुरैना सीट पर भी ऐसा ही देखने को मिला। जब बसपा ने पहले दिमनी विधायक बलबीर सिंह डंडोतिया को मुरैना से प्रत्याशी बनाया उसके बाद उनका टिकट काटकर रामप्रकाश राजौरिया को उम्मीदवार बना दिया और फिर राजोरिया की जगह डंडोतिया की घोषणा कर दी । राजौरिया के अनुसार टिकट मिलने के बाद एक महीने से वे बसपा का प्रचार कर रहे थे। लेकिन पार्टी ने उन्हें धोखा दे दिया उन्होंने आरोप लगाये कि हाल ही में उन्हें दिल्ली बुलाया गया और चार करोड़ रुपए की मांग की गई। पैसे की मांग बसपा प्रदेश अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की। उनसे कहा गया कि मुरैना में 40 हजार दलित वोट हैं, और राजौरिया दलित समाज से नहीं आते हैं। उन्होंने इसलिए बसपा को छोड़कर आप की सदस्यता ली है। उल्लेखनीय है कि बलबीर सिंह डंडोतिया और रामप्रकाश राजौरिया आपस में समधी है। आम आदमी पार्टी के सूत्रों के अनुसार रामप्रकाश राजौरिया को पार्टी मुरैना सीट से प्रत्याशी बनाने की घोषणा जल्दी ही कर सकती है।

Updated : 2018-10-31T19:31:54+05:30
Tags:    

Swadesh News

www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top