Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में दर्दनाक हादसा, ट्रेन से कटकर एक दर्जन गोवंश की मौत

ग्वालियर में दर्दनाक हादसा, ट्रेन से कटकर एक दर्जन गोवंश की मौत

ग्वालियर में दर्दनाक हादसा,   ट्रेन से कटकर एक दर्जन गोवंश की मौत
X

ग्वालियर। पनिहार थाना क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह ट्रेन की चपेट में आकर दर्जन के करीब गौवंश की मौत हो गई वहीं तीन चार गाय गंभीर रुप से घायल हो गई। घायल गायों को मुरार लालटिपारा भेजा गया जहां उनका उपचार किया जा रहा है। घटना का पता चलने पर पुलिस आरपीएफ और रेलवे अधिकारी मौके पहुंच गए। गाय के शवों को पुलिस ने जेसीबी की सहायता से गड्ढे खुदवाकर जमीन में दबाया।

शुक्रवार सुबह सात बजे के करीब भोपाल इंटरसिंटी ग्वालियर से निकलकर पनिहार के बरई अंडरब्रिज के ऊपर से धड़धड़ाती गुजर रही थी। पटरी के ऊपर गायों का झुंड जा रहा था। चालक ने गायों को देखने के बाद ब्रेक लगाए लेकिन तब तक ट्रेन क चपेट में आकर एक दर्जन के करीब गाय कट चुकी थी।

बताया गया हे कि गायों से ट्रेन का इंजन टकराने के बाद झटका भी लगा लेकिन गति तेज होने के कारण ट्रेन के पहिए गायों के ऊपर से गुजर गए। ट्रेन की चपेट में आकर एक दर्जन गायों की मौत हो गई वहीं तीन चार गायें गंभीर रुप से घायल हो गई। गायों को टक्कर मारने के बाद ट्रेन को चालक ने थोड़ी दूर के बाद रोक लिया। रेलवे ट्रेक पर गायों की ट्रेन की चपेट में आने की सूचना मिलते ही पनिहार थाना प्रभारी प्रवीण शर्मा अपनी टीम के साथ मौके पहुंच गए और गायों को रेलवे ट्रेक से हटाया। पुलिस ने जो गाय घायल थी उनको तत्काल मुरार लालटिपारा गौशाला पहुंचाने का इंतजाम किया। पुलिस ने जेसीबी की सहायता से गड्ढे खुदवाए और मृत गायों के शवों को जमीन में दबाए। बाद में रेलवे अधिकारी व जीआरपी और आरपीएफ भी मौके पर पहुंंच गई।

Updated : 22 Oct 2021 2:40 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top