Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कोरोना कहर : ग्वालियर में संक्रमण होने के डर से 50 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा

कोरोना कहर : ग्वालियर में संक्रमण होने के डर से 50 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा

कोरोना कहर : ग्वालियर में संक्रमण होने के डर से 50 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा

ग्वालियर। कोरोना संक्रमण के प्रदेश में तेजी से फैल रहा है। राज्य में रोजाना संक्रमण के नये मामले एवं मौते हो रहीं है। कोरोना संक्रमितों की मौत एवं नए मरीजों के सामने आने के साथ ही महामारी से लड़ रहे डॉक्टर्स पर हमले भी हो रहे हैं। इसी क्रम में आज सुबह भोपाल में एक डॉक्टर की मौत हो जाने के बाद ग्वालियर में संक्रमितों के इलाज मे जुटे डॉक्टरों में भी भय व्यापत हो गया है। शहर में पिछले दिनों तीन बुजुर्ग डॉक्टरों द्वारा इस्तीफा देने के बाद आज मेडिकल कॉलेज में पदस्थ 50 डॉक्टर्स ने इस्तीफा दे दिया है।

शहर के गजरा राजा मेडिकल कॉलेज के 50 डॉक्टर्स ने कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या के बीच संसाधनों की कमी एवं मरीजों द्वारा की जा रहीं अभद्रता से भयभीत होकर सामूहिक इस्तीफा दे दिया है। डॉक्टर्स के इस्तीफे के बाद मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने इसकी सूचना चिकित्सा शिक्षा विभाग को दे दी है।

प्रदेश में कोरोना महामारी को बढ़ते देख चिकित्सा शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजो में एमबीबीएस कर चुके डॉक्टर्स को अगले तीन महीनों के लिए अस्थाई रूप से रखने के लिए आदेश निकाला है। इस आदेश के बाद गजराराजा मेडिकल कॉलेज में 84 डॉक्टर्स की नियुक्ति की गई और इन्हें मेडिकल ऑफिसर बनाकर अलग अलग विभागों पदस्थ कर दिया गया है। एक सप्ताह पहले ही ज्वाइन करने वाले इन डॉक्टर्स ने बीमारी के संक्रमण के भय सताने लगा है। डॉक्टर्स के इस भय को देखते हुए मेडीकल शिक्षा विभाग ने एक ओर संसोधित आदेश जारी किया था। जिसमें लिखा था की जो डॉक्टर्स स्वेच्छा से कार्य करना चाहते है , वह अपनी सेवाएं जारी रखें अन्य जा सकते है। मेडिकल शिक्षा विभाग के इस आदेश कीबाद आज 50 संविदा शिक्षकों ने इस्तीफा दे दिया है।



Updated : 2020-04-13T13:05:11+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top