Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कोरोना कहर : दो दिन तक संक्रमण मुक्त रहे ग्वालियर में 5 नए मरीज मिले

कोरोना कहर : दो दिन तक संक्रमण मुक्त रहे ग्वालियर में 5 नए मरीज मिले

कोरोना कहर : दो दिन तक संक्रमण मुक्त रहे ग्वालियर में 5 नए मरीज मिले

ग्वालियर। दो दिन पहले कोरोना से मुक्त हुए ग्वालियर शहर में आज पांच कोरोना संक्रमित मिले है। जिले में अब तक कुल 6 पॉजिटिव प्रकरण हो गए हैं। उनमें से 2 प्रकरणों में मरीजों का उपचार करने के पश्चात निगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हो गई हैं। जिले में अब तक 235 सेम्पल जांच हेतु भेजे गए हैं। जिनमें से 185 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। 11 प्रकरणों में जांच की आवश्यकता नहीं पाई गई है। कुल 33 प्रकरणों में रिपोर्ट प्राप्त होना शेष है। ये है पॉजिटिव

1) बबिता, ढोली बुआ का पुल ग्वालियर

2) लता, आमखो ग्वालियर

3) अजय, ग्वालियर

4) जौहरा, ग्वालियर

5) सफी मोहम्मद मुरैना,

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए सभी मरीजों को उपचार हेतु सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में भर्ती कर उपचार प्रारंभ कर दिया गया है। पॉजिटिव पाए गए 4 प्रकरणों में 3 प्रकरण ग्वालियर जिले के बाहर के हैं। इनमें महाराष्ट्र, सहारनपुर एवं इंदौर से आए मरीज शामिल हैं। एक मरीज की विस्तृत जांच हेतु मेडीकल टीम भेजी गई है।

कलेक्टर सिंह ने बताया कि जिले में होम क्वारंटाइन किए गए लोगों की संख्या 1428 है। जबकि विदेश से आए हुए यात्रियों की संख्या 496 है। जिले में अब तक 3 हजार 829 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। ग्वालियर जिले में यात्रियों के लिये कुल 7 कैम्प बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि ग्वालियर जिले में पाए गए चारों पॉजिटिव मरीजों के संबंधियों एवं उनकी यात्रा के संबंध में विस्तृत जानकारी टीम द्वारा एकत्रित की जा रही है। उनके क्षेत्र के अन्य लोगों की जांच भी प्रशासन द्वारा कराई जायेगी।

कलेक्टर कौशलेन्द्र सिंह ने ग्वालियर में नए पॉजिटिव केस मिलने के बाद लॉकडाउन का पालन और सख्ती से करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने जिले की आम जनता से भी अपील की है कि नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु हर व्यक्ति सहयोग करे और अपने घर में ही रहे। अनावश्यक रूप से कोई भी व्यक्ति घर के बाहर न निकले। नोवेल कोरोना के संक्रमण से बचने का एक मात्र तरीका सावधानी है। जिले का हर नागरिक अपने घर में रहे और प्रशासन द्वारा जारी किए गए प्रतिबंधात्मक आदेशों का पालन करे।



Updated : 2020-04-09T12:19:19+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top