Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > रैपिड एंटीजन टेस्ट शुरू, पहले दिन निकले 55 संक्रमित, 03 की मौत

रैपिड एंटीजन टेस्ट शुरू, पहले दिन निकले 55 संक्रमित, 03 की मौत

  • - नई तकनीक से 354 लोगों की हुई जांच, जिले में आज 95 को हुआ कोरोना
  • - केन्द्रीय कारागार फैला संक्रमण

रैपिड एंटीजन टेस्ट शुरू, पहले दिन निकले 55 संक्रमित, 03 की मौत
X

ग्वालियर, न.सं.। शहर में कोरोना की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को कोरोना के 95 और मरीजों के मिलने से हड़कंप मच गया। उधर दोपहर में इलाज के दौरान एक संक्रमित महिला ने दम तोड़ दिया है। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुरार में रैपिड एंटीजन टेस्ट शुरू कर दिए हैं। इस टेस्ट के जरिए महज 20 मिनट के अंदर ही अब मरीज की कोरोना रिपोर्ट आ जाएगी। सोमवार को पहले दिन शहर में रैपिड एंटीजन तकनीक से 354 लोगों के कोराना टेस्ट किए गए। इसमें 55 लोगों की रिपोर्ट संक्रमित आई। जिसमें से 30 संक्रमित केन्द्रीय कारागार से निकले हंै। इसके पहले कारागार से 13 संक्रमित निकल चुके है। उधर गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय की वायरोलॉजिकल लैब में हुई जांच में 38, निजी लैब द्वारा किए गए रेपिड कोविड एंटीजन किट टेस्ट में 2 मरीज संक्रमित मिले हैं। इन संक्रमितों के आने से जिले में संक्रमितों का आंकडा 3256 पहुंच गया है। जबकि मुत्यु का आंकड़ा 32 पर जा पहुंचा है।

जांच रिपोर्ट में नई सड़क निवासी 38 वर्षीय महिला गृहणी है। बुखार आने पर जांच कराई तो संक्रमित निकलीं। इसी तरह 29 वर्षीय गुड़ा-गुड़ी का नाका निवासी युवक बिड़ला नर्सिंग कॉलेज में सहायक प्राध्यापक है। गोविंदपुरी निवासी 27 वर्षीय युवक कोचिंग संचालक है। 55 वर्षीय वृद्ध जालौन के निवासी है, जो पिछले एक महीने से जयारोग्य के न्यूरोलॉजी में भर्ती है। कुछ दिन पहले ही इस्पाइन का ऑपरेशन हुआ था। चिकित्सकों की सलाह पर जांच कराने पर संक्रमित निकले। वहीं हरिशंकरपुरम निवासी 30 वर्षीय युवक अपने भाई के संपर्क में आए थे। जिसके चलते वह भी संक्रमित निकले हैं। डबरा निवासी 36 वर्षीय युवक व उनकी बेटी भी संक्रमित आए। वहीं डबरा सिविल अस्पताल में बाबू 56 वर्षीय महिला के बेटे के बाद जांच रिपोर्ट में वह भी संक्रमित पाई गई है। नासिक से भिंड लौटे आरपीएफ जवान दलवीर भी संक्रमित पाए गए हंै। इसी तरह बैंक कॉलोनी निवासी वंदना शर्मा को पेट दर्द की शिकायत थी। चिकित्सकों की सलाह पर जांच कराई तो वह भी संक्रमित निकली।

सेवानिवृत्त डीएसपी भी चपेट में

महलगांव निवासी 67 वर्षीय सेवानिवृत्त डीएसपी भी घर बैठे कोरोना की चपेट में आ गए हैं। वहीं अपोलो अस्पताल की केंटीन के सुपरवाइजर 40 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित निकले हंै। महावीर कॉलोनी निवासी 36 वर्षीय युवक फीवर क्लीनिक विक्की फैक्ट्री पर पदस्थ है। बुखार आने पर जांच कराई तो संक्रमित निकले।

घंटे भर में खत्म हो रहे ऑक्सीजन सिलेंडर, होगी जांच

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ते ही ऑक्सीजन सिलेंडरों की खपत बढ़ गई है। हालत यह है कि आइसोलेशन वार्ड में ऑक्सीजन सिलेंडर एक घंटे में खाली हो रहे है। जिसके चलते वहां मौजूद कर्मचारियों ने इस मामले की जानकारी अधीक्षक को दी। जिसके बाद निर्णय लिया गया कि अस्पताल में आने वाली सभी ऑक्सीजन सिलेंडरों को जांच के बाद ही अंदर लिया जाएगा।

03 कोरोना संक्रमितों की हुई मौत

मंगलवार 10 अगस्त को 03 कोरोना संक्रमित मरिजों की मौत हो गयी। कंपू निवासी 22 वर्षीय मीरा श्रीवास को पहले से ही टीबी और फेफड़ों में संक्रमण था। वहीं मुरैना निवासी शांतिबाई और शिवपुरी निवासी कमलाबाई की भी इलाज के दौरान मौत हो गई।

Updated : 10 Aug 2020 11:15 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top