Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > आज 12 बजे आएगा दसवीं का परीक्षा परिणाम

आज 12 बजे आएगा दसवीं का परीक्षा परिणाम

आज 12 बजे आएगा दसवीं का परीक्षा परिणाम
X

ग्वालियर, न.सं.। हाईस्कूल परीक्षा में शामिल हुए प्रदेश के लगभग 11.5 लाख छात्र-छात्राओं का इंतजार अब समाप्त होने वाला है। क्योंकि बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट घोषित करने की तैयारी पूरी कर ली है। माध्यमिक शिक्षा मण्डल 4 जुलाई को दोपहर 12 बजे हाई स्कूल का परीक्षा परिणाम घोषित करेगा। इस वर्ष एमपी बोर्ड की पहली परीक्षा 3 मार्च को संस्कृत की तथा अंतिम परीक्षा 27 मार्च को हिन्दी विषय की आयोजित की जानी थी, लेकिन बोर्ड ने शेष बची परीक्षा को कोरोना वायरस के कारण रद्द कर दिया था। शेष बचे विषयों की परीक्षा में छात्रों को स्कूल असेसमेंट के आधार पर नंबर देकर पास कर दिया जाएगा, लेकिन जिन बच्चों के शुरूआत के सभी पेपर खराब गए हैं उन्हें असफलता का सामना करना पड़ सकता है।

परीक्षार्थिंयों को अपने रिजल्ट की जांच के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट के होमपेज पर रिजल्ट की लिंक पर क्लिक करना होगा। ओपन हुए नए पेज पर हाईस्कूल (क्लास 10) रिजल्ट 2020 की लिंक दिखाई देगा। लिंक पर क्लिक करने से परीक्षा परिणाम का पेज ओपन हो जाएगा।

इनका कहना है

'परीक्षा परिणाम आज दोपहर 12 बजे घोषित होगा। कोरोना वायरस की वजह से जो पेपर नहीं हुए हैं, उनमें स्कूल असिसमेंट के आधार पर पास कर दिया जाएगा। दो विषयों में अनुत्तीर्ण छात्रों को पुन: परीक्षा देने का अवसर मिलेगा। इसलिए बच्चों को निराश होने की जरूरत नहीं है।Ó

आर.पी. बरहैया, संभागीय अधिकारी

माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्यप्रदेश

Updated : 2020-07-04T06:31:07+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top