Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > बेटे की चाह रखने वाली सगी मां बेटियों को निर्दयता से पीटती थी, पिता ने लगाए सीसीटीवी कैमरे, देखें वीडियो

बेटे की चाह रखने वाली सगी मां बेटियों को निर्दयता से पीटती थी, पिता ने लगाए सीसीटीवी कैमरे, देखें वीडियो

स्वदेश वेब विशेष - तस्वीरें देखने के बाद पिता हैरान, पुलिस ने नहीं की सुनवाई, कोर्ट के आदेश पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज

X

ग्वालियर/स्वदेश वेब विशेष। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि अपनी कोख से जन्म देने वाली मां अपनी ही संतान की दुश्मन हो सकती है । जी हां, कलयुग के इस दौर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसे सुनकर कानों को विश्वास नहीं हो रहा लेकिन आँखों ने देखा उसे अस्वीकार कर पाना भी मुश्किल हो रहा है। मामला मां और उनकी अपनी दो बेटियों के बीच का है। सगी मां अपनी दो मासूम बेटियों को सिर्फ इसलिए निर्दयता से पीटती थी क्योंकि उसे बेटी नहीं बेटा चाहिए था।

मामला ग्वालियर का ही है। जिसमें एक पति को अपनी बच्चियों की सुरक्षा के लिए पत्नी के विरुद्ध न्यायालय में परिवाद प्रस्तुत करना पड़ा। पिता के निवेदन पर बच्चियों की तरफ से परिवाद प्रस्तुत करने वाले अभिभाषक मोहित शिवहरे के अनुसार मासूम बच्चियों की माँ छोटी - छोटी बात पर अपनी दोनों बेटियों को बुरी तरह पीटती थी। लेकिन बच्चियां अपनी पीड़ा किसी से कह नहीं पाती थी । कुछ दिन बाद जब बड़ी बच्ची कुछ समझदार हुई तो उसने पिता को मां द्वारा किए जा रहे अत्याचार की जानकारी दी । पिता को पहले तो अपने कानों पर विश्वास नहीं हुआ लेकिन जब बच्चियों के शरीर पर चोट के निशान दिखने लगे तो उन्होंने गोपनीय रूप से घर में सीसीटीवी कैमरे लगाए। सीसीटीवी कैमरों में बच्चियों के साथ हो रहे अत्याचार की घटना कैद हो गई । इसके बाद पति पत्नी में कहा - सुनी तेज हो गई। आपसी झगड़े के बाद पति ने पत्नी की प्रताड़ना की शिकायत पुलिस में की लेकिन वहां कोई सुनवाई नहीं हुई।

पुलिस में सुनवाई नहीं होने के बाद पति ने कोर्ट में परिवाद दायर किया । परिवाद में एडीजे कोर्ट ने बाल संरक्षण आयोग की एक टीम को पीड़ित बच्चियों के घर भेजा और बच्चियों के पड़ोसियों से भी बातचीत की। बाद में न्यायालय ने दोनों बच्चियों से खुद बात की और मामले की असलियत सामने आने पर कलयुगी मां पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज किया गया । पता चला है कि इस कलयुगी मां की मां भी यानि बच्चियों की नानी भी अपने बेटी का हाथ इस प्रताड़ना में बटाती थी। बच्चियों के पिता के अनुसार उनकी पति और सास को पुत्र की चाहत थी लेकिन दोनों बेटियां होने पर मां की प्रताड़ना इन मासूमों के शरीर पर होने लगी जिन मासूमों को उनकी उम्र में मां के दुलार की सबसे ज्यादा जरूरत होती है ऐसे में इस मां की करतूत से पूरी ममता शर्मसार हुई है। फिलहाल आरोपी महिला दिल्ली में अपनी मां के पास है । जबकि एक कॉलेज में कार्यरत पिता के पास उसकी दोनों बेटियां सुरक्षित है।

Updated : 2018-09-03T22:53:00+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top