Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सीआरपीएफ में फिर कोरोना बिस्फोट, 60 जवान संक्रमित, 250 के पार पहुंचा आंकड़ा

सीआरपीएफ में फिर कोरोना बिस्फोट, 60 जवान संक्रमित, 250 के पार पहुंचा आंकड़ा

अस्पताल अधीक्षक का चालक, चिकित्सक, अधीक्षण यंत्री सहित 142 कोरोना की चपेट में

सीआरपीएफ में फिर कोरोना बिस्फोट, 60 जवान संक्रमित, 250 के पार पहुंचा आंकड़ा
X

ग्वालियर, न.सं.। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) से संक्रमितों का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी के चलते फिर से 60 संक्रमित जवान सामने आए हैं। इन नए जावानों के संक्रमित सामने आने से संक्रमित जवानों के संक्रमित होने का आंकड़ा 250 से ऊपर पहुंच गया है। इसके अलावा बैंक अधिकारी, आरक्षक, एमपीईव्ही के अधिकारी सहित अन्य शासकीय विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी संक्रमित निकले हैं।

गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय में शनिवार को की गई संदिग्ध नमूनों की जांच में 142 संक्रमित निकले। इसमें अकेले पनिहार सीआरपीएफ से 60 जवान संक्रमित निकले हैं। इसी तरह गजराराजा चिकित्सा महाविलाय के पैथोलॉजी विभाग में पदस्थ 31 वर्षीय चिकित्सक व एनोटॉमी विभाग में डेमोस्ट्रेटर उनकी 27 वर्षीय पत्नी संक्रमित निकले हैं। इसके अलावा सुपर स्पेशलिटी में 31 जुलाई तक ड्यूटी करने वाले मेडिसिन विभाग के 33 वर्षीय जूनियर चिकित्सक, कोल्ड ओपीडी में दो दिन पूर्व तक ड्यूटी करने वाली 23 वर्षीय महिला इंटर्न चिकित्सक सहित छात्रावास में रह रहे 24 वर्षीय एमबीबीएस के छात्र को भी संक्रमण ने अपनी चपेट में लिया है।

उधर जयारोग्य चिकित्सालय अधीक्षक डॉ. आर.के.एस. धाकड़ का 24 वर्षीय निजी वाहन चालक और जनकगंज डिस्पेंसरी में पदस्थ 47 वर्षीय नेत्र सहायक, निजी अस्पताल के 51 वर्षीय संचालक भी संक्रमित निकले हैं। उधर सिटी सेन्टर निवासी 60 वर्षीय संक्रमित जल संसाधन विभाग में अधिक्षण यंत्री और 53 वर्षीय संक्रमित रोशनी घर स्थित बिजली घर में जे.ई. हैं। लेकिन पिछले पन्द्रह दिनों से मंत्री के बंगल पर ड्यूटी कर रहे थे। जबकि थाटीपुर निवासी 32 वर्षीय संक्रमित सिटी सेन्टर एचडीएफसी बैंक में प्रबंधक व नई सड़क निवासी 28 वर्षीय संक्रमित महिला महाराज बाड़ा आईसीआईसीआई बैंक में डीपीएफ हैं। इसी तरह थाटीपुर निवासी 55 वर्षीय संक्रमित लोकायुक्त कार्यालय के अधिकारी भी संक्रमण की चपेट में हैं। इन मरीजों के आने से जिले में संक्रमितों की संख्या 3065 पहुंच गई है। इसमें 2227 मरीज ठीक भी हो चुके हैं।

इन थानों से निकले संक्रमित

जांच रिपोर्ट में थाटीपुर थाने में पदस्थ 31 वर्षीय आरक्षक, पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पदस्थ 28 वर्षीय आरक्षक, कोतवाली थाने में पदस्थ 51 वर्षीय आरक्षक सहित झांसी रोड थाने में पदस्थ 56 वर्षीय एस.आई. भी संक्रमित निकले हैँ।

14 जून को निकला था पहला जवान संक्रमित

पनिहार सीआरपीएफ से सबसे पहला संक्रमित जवान 14 जून को सामने आया था। आंध्र प्रदेश के आनंदपुर जिला निवासी 26 वर्षीय जवान 14 जून को संक्रमित निकले थे। इसके बाद बीच-बीच में अन्य राज्यों से छुट्टी काट कर लौटे जवानों की जांचें कराईं गई तो दो से तीन जवान संक्रमित निकले। इसके बाद यहां से बढ़ी संख्या में जवान संक्रमित निकल रहे हैं।

जिले के आंकड़ों में नहीं किया जा रहा शामिल

इधर सीआरपीएफ से संक्रमित जवानों की संख्या बढऩे से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है और अब प्रशासन ने संक्रमित जवानों को जिले में ही शामिल किया जा रहा था। प्रशासन का कहना है कि जवान बाहर से आए हैं, इसलिए उनकी जानकारी नेशनल पोर्टल पर भेजी जा रही है।

ट्रूनेट के बाद अब सीबी नैट भी बंद

जिले में वायरोलॉजिकल लैब, सीबी नैट और जिला अस्पताल में ट्रूनेट मशीन से कोरोना की जांच हो रही थी, लेकिन करीब चार सप्ताह से जिला अस्पताल मुरार की ट्रूनेट की जांच बंद पड़ी है। इसका कारण प्रदेश सरकार द्वारा जांच किट उपलब्ध न कराना है। वहीं अब जयारोग्य में भर्ती होने वाले गंभीर रोगियों की कोरोना की जांच की सीबी नैट मशीन की सुविधा भी शनिवार से बंद हो गई। इसका कारण यह है कि सीबी नैट मशीन की जांच किट खत्म हो गई है। महाविद्यालय प्रबंधन का कहना है कि उन्होंने सीबी नैट की किट के ऑर्डर कर दिए हैं।

Updated : 9 Aug 2020 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top