Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > शराब की दुकानों पर रात तक उमड़ी भीड़, 25 रूपए में बिका सफेद क्वार्टर

शराब की दुकानों पर रात तक उमड़ी भीड़, 25 रूपए में बिका सफेद क्वार्टर

शराब की दुकानों पर रात तक उमड़ी भीड़, 25 रूपए में बिका सफेद क्वार्टर
X

ग्वालियर। वित्तीय वर्ष समाप्ति के आखिरी दिन ग्वालियर की शराब की दुकानों पर सुबह से देर रात तक जबरदस्त भीड़ देखी गई। क्योंकि एक अप्रैल से नए शराब ठेके होने पर पुराने ठेकेदारों ने अपने स्टाक क्लियर करने के लिए कम रेट पर शराब बेची। जिसके चलते बिलेंडर शराब की पूरी पेटी 7000 रूपये में, तो रायल स्टैग की 5500 रूपये में बेची गई। इतना ही नहीं सफेद का क्वार्टर का 25 रूपए में बिका।

प्रदेशभर में आबकारी विभाग शराब दुकानों को लेकर फिलहाल चिंता में पड़ा है। क्योंकि आबकारी विभाग ने प्रदेश में कई चरणों में शराब दुकानों की नीलामी की जा चुकी है, लेकिन कई जिलों में ठेकेदार ही आगे नहीं आ रहे है। इस स्थिति देख आबकारी विभाग ने आरक्षित मूल्य के अंदर आने वाले आफरों को स्वीकार करना शुरू कर दिया है। यही कारण था कि शराब कंपनियों ने अपने लोगों के जरिए कुछ समूहों को लेने के लिए सक्रिय कर दिया। पूरे प्रदेश में शराब ठेकेदार एक जुट होकर काम कर रहे हैं और इनकी बाधाओं के कारण ही शराब दुकानों के टेंडर ठीक से नहीं हो पा रहे हैं। प्रदेश में शराब दुकानों के ठेकों के लिए नौ चरण हो चुके हैं यह दसवां चरण हैं।

न्यूनतम से कम पर भी बिकी शराब

शराब दुकानों के एक अप्रैल से नए ठेके लागू हो जाएंगे। यही कारण है कि शराब दुकानों पर स्टाक को क्लियर करने के चलते पुराने ठेकेदार शराब के दाम कम करके ग्राहकों को दी गई। जिसके चलते एक शराब बोतल पर तीन सौ रूपए से चार सौ रूपए कम कर दिए गए हैं। वहीं पेटी पर मिली बड़ी छूट से लोग खूब खरीद की।

Updated : 13 April 2024 12:12 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top