Latest News
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > आज शाम पांच बजे से थम जाएगा चुनावी शोगगुल, प्रत्याशियों ने झोंकी पूरी ताकत

आज शाम पांच बजे से थम जाएगा चुनावी शोगगुल, प्रत्याशियों ने झोंकी पूरी ताकत

आज शाम पांच बजे से थम जाएगा चुनावी शोगगुल, प्रत्याशियों ने झोंकी पूरी ताकत
X

ग्वालियर, न.सं.। नगरीय निकाय चुनाव में अब सिर्फ दो दिन ही शेष बचे हैं। वहीं 4 जुलाई की शाम चार बजे से प्रचार-प्रसार थम जाएगा। प्रत्याशी सीधे तौर पर रैली या नुक्कड़ नाटक नहीं कर सकते हैं। वह केवल मतदाताओं से मिलकर वोट मांगेंगे। इस संबंध में जिलाधीश कौशलेन्द्र विक्रम सिंह द्वारा दिशा निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

उधर प्रचार प्रसार के लिए कम समय होने के चलते अब प्रत्याशियों ने प्रचार-प्रसार के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी क्षेत्र में मतदाताओं के घर-घर दस्तक दे रहे और माहौल को अपने पक्ष में करने के लिए जोर लगा रहे हैं। इस दौरान कोई प्रत्याशी लोगों के पैर छू रहा है, तो कोई मतदाताओं से हाथ जोडक़र वोट मांगता दिखाई दे रहा है। इधर चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो। इसके लिए प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों ने भी कमर कस ली है।

आज से मतदान समाप्ति तक बंद रहेंगी शराब दुकानें

चुनाव क्षेत्र में तीन दिन के लिए शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी। इसमें 4 जुलाई की शाम 5 बजे से मतदान समाप्ति तक शुष्क दिवस घोषित रहेगा। सभी देशी, विदेशी शराब दुकानें बंद रहेंगी। दुकान, होटल, रेस्टोरेंटमें शराब बेचने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

प्रचारकों को छोडऩा होगा क्षेत्र, सीमाओं पर होगी चैकिंग

जिलाधीश कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि सभी राजनीतिक दलों को निर्देश दिए कि नगरीय क्षेत्र के बाहर से आए प्रचारक 4 जुलाई की शाम 5 बजे तक क्षेत्र की सीमा छोडक़र बाहर चले जाएं। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को भी निर्देश दिए हैं कि थाना क्षेत्रान्तर्गत स्थित धर्मशालाओं, होटल, कम्युनिटी हॉल एवं अन्य ऐसे स्थानों जहां उक्त वर्णित व्यक्ति ( संबंधित निकाय क्षेत्र के बाहर के व्यक्ति ) रहने की संभावना हो की सघन जांच की जाए। साथ ही जिले की प्रवेश सीमाओं पर भी चैक प्वाइंट लगाकर आने-जाने वाले सवारी वाहनों, व्यक्तिगत वाहनों की आवाजाही पर भी निगरानी रखी जाए, जिससे अवांछित लोगों को जिले की सीमा में प्रवेश से रोका जा सके।

Updated : 4 July 2022 7:51 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top