Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कटोराताल में पर्यटकों से टिकट के नाम पर वसूली, निगमायुक्त और सीईओं ने किया निरीक्षण

कटोराताल में पर्यटकों से टिकट के नाम पर वसूली, निगमायुक्त और सीईओं ने किया निरीक्षण

कटोराताल में पर्यटकों से टिकट के नाम पर वसूली, निगमायुक्त और सीईओं ने किया निरीक्षण
X

ग्वालियर,न.सं.। वीर सावरकर सरोवर में सुबह से शाम तक घूमने आने वाले सैलानियों से टिकट के नाम पर वसूली की शिकायत पर बुधवार को निगमायुक्त किशोर कान्याल व स्मार्ट सिटी की मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीतू माथुर ने वीर सावरकर सरोवर का निरीक्षण किया। इस दौरान निगमायुक्त श्री कान्याल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कटोराताल घूमने आने वाले पर्यटकों से फाउंटेन शो के समय का ही टिकट लिया जाए।

निगमायुक्त श्री कन्याल ने कटोराताल के निरीक्षण के दौरान श्रीमती माथुर के साथ कटोराताल को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर कहा कि शहर के नागरिक बड़ी संख्या में कटोराताल घूमने आते हैं। परंतु संबंधित एजेंसी द्वारा फाउंटेन शो के समय के अलावा भी पर्यटकों से टिकट के नाम पर वसूली की जा रही है। उन्होंने निर्देश दिए कि जब शाम के समय फाउंटेन शो होता उसी समय का पर्यटकों को टिकट दिया जाए। इसके साथ ही वार्ड 56 के नाले का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को तत्काल कार्य कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान क्षेत्राधिकारी अनील श्रीवास्तव उपस्थित रहे। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त अतेन्द्र गुर्जर, अधीक्षण यंत्री जेपी पारा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

टिकट पर लिखा जाए वीर सावरकर सरोवर

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय नेता डॉ.जयवीर भारद्वाज एवं हिंदू महासभा मध्य प्रदेश के उपाध्यक्ष रामबाबू सेन ने निगमायुक्त किशोर कान्याल व स्मार्ट सिटी की मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीतू माथुर से कहा कि मुख्य द्वार नि:शुल्क प्रात: 5 बजे से लेकर सायकाल 5.30 बजे तक खोला जाए। सुलभ शौचालय के साथ साइड द्वार सैलानियों के लिए खुला रहे। पीने के पानी की नि:शुल्क ठंडा पानी की व्यवस्था, संगीत फाउंटेन के लिए लगने वाला 30 शुल्क के टिकट पर कटोरा ताल के स्थान पर वीर सावरकर सरोवर लिखा जाए।

Updated : 23 Jun 2022 7:20 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top