Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कन्वेंशन सेंटर का निर्माण न्यू इंडिया के विजन को दर्शाता है : राज्यपाल आंनदीबेन

कन्वेंशन सेंटर का निर्माण न्यू इंडिया के विजन को दर्शाता है : राज्यपाल आंनदीबेन

कन्वेंशन सेंटर विद्यार्थियों के प्रोत्साहन और प्रतिस्पर्धी भाव में होगा सहायक : मुख्यमंत्री

कन्वेंशन सेंटर का निर्माण न्यू इंडिया के विजन को दर्शाता है : राज्यपाल आंनदीबेन
X

ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय में बहुप्रतीक्षित अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर का लोकार्पण राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने वर्चुअल माध्यम से किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा विश्वविद्यालय विद्यार्थियों को आत्मनिर्भरता का सामर्थय संस्कार और शिक्षा दें। उन्होंने कहा कि कन्वेंशन सेंटर का निर्माण न्यू इंडिया के विजन, विश्व स्तरीय आधारभूत संरचना द्वारा आर्थिक प्रगति, समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और पर्यावरण संरक्षण के संकल्प को बताता है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि सेंटर छात्र-छात्राओं और अंचल के युवाओं की रचनात्मक प्रतिभा के प्रदर्शन का मंच बन लोक कला संस्कृति व्यवसाय और ज्ञान विज्ञान के विकास में सहयोगी होगा। उन्होंने आगे कहा विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम में रोजगार क्षमता सहायता के लिए मजबूत वातावरण तैयार करें। अप्रेंटिसशिप और इंटर्नशिप कार्यक्रमों को डिग्री कोर्स में शामिल किया जाए।

कन्वेंशन सेंटर विद्यार्थियों के प्रोत्साहन और प्रतिस्पर्धी भाव में होगा सहायक : मुख्यमंत्री



वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण कार्यक्रम में भाग ले रहें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा की छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहन देने उनका हौसला बढ़ाने और उनमें प्रतिस्पर्धी भाव उत्पन्न करने के लिए राज्य शासन द्वारा प्रतिभा प्रोत्साहन योजना पुन: आरंभ की है। अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर भी इस दिशा में एक कदम है। मध्यप्रदेश सरकार सदैव विद्यार्थियों के साथ है। लक्ष्य प्राप्ति में छात्र-छात्राओं का सहयोग राज्य शासन का दायित्व है। कन्वेंशन सेंटर से ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के युवाओं को विश्व स्तरीय सुविधा तथा नए अवसर मिलेंगे। अब हमारा लक्ष्य होना चाहिए कि देश की प्रथम सौ विश्वविद्यालयों में यह विश्वविद्यालय भी सम्मिलित हो।। उन्होंने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि इस सेंटर का नाम स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर है। उन्होंने कन्वेंशन सेंटर के लोकार्पण के लिए बधाई और शुभकामनाएँ दी।

ये रहें उपस्थित -

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, सांसद विवेक शेजवलकर, एवं जीवाजी विश्विद्यालय की कुलपति डॉ संगीता शुक्ला आदि उपस्थित रहें।





Updated : 13 April 2024 12:58 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top