Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ट्रिपल आईटीएम से मलगढ़ा के बीच रेलवे ओवर ब्रिज बनकर तैयार

ट्रिपल आईटीएम से मलगढ़ा के बीच रेलवे ओवर ब्रिज बनकर तैयार

इसी माह शुरू हो सकता है यातायात, रेलवे की एनओसी का इंतजार

ट्रिपल आईटीएम से मलगढ़ा के बीच रेलवे ओवर ब्रिज बनकर तैयार
X

ग्वालियर, न.सं.। शहर के यातायात का दबाव कम करने के मकसद से बनाए जा रहे चार रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) में ट्रिपल आईटीएम से मलगढ़ा के बीच बना रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) लगभग पूरी तरह से तैयार हो चुका है। इन आरओबी का निर्माण मई 2019 तक पूरा होना था। मगर ऐसा संभव नहीं हो सका। लेकिन बीते रोज मंडल रेल प्रबंधक ने कहा है कि उनकी ओर से रेलवे ओवर ब्रिज का काम पूरा कर लिया है। जुलाई माह के अंत तक इस ब्रिज पर वाहन दौडऩे लगेंगे। बताया जा रहा है कि पुल की मजबूती के लिए पुल पर पानी की तिराइ की जा रही है।

उधर यादव धर्मकांटा से शताब्दीपुरम के बीच बन रहे दूसरे आरओबी के लिए गर्डर बनाए जा रहे हंै। रेलवे द्वारा शीघ्र ही गर्डर को तैयार करने का काम शुरू किया जाएगा। पीडब्ल्यूडी व रेलवे अधिकारियों का कहना है कि एक से डेढ़ माह में अपने-अपने हिस्से का काम पूरा कर लेंगे।

यादव धर्मकांटा से सीधे दीनदयाल नगर पहुंचेंगे

यादव धर्मकांटा से शताब्दीपुरम के बीच बनने वाले आरओबी के निर्माण से ग्वालियर विस के लोगों को फायदा होगा। हजीरा, किलागेट, पुरानी छावनी से आने वाले वाहन सीधे शताब्दीपुरम होते हुए दीनदयाल नगर, आदित्यपुरम के लिए निकल सकेंगे। इससे शहरवासियों को आठ किमी का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

यादव धर्मकांटा से शताब्दीपुरम ब्रिज

-ब्रिज की लंबाई 815 मीटर

-ब्रिज की चौड़ाई 12 मीटर

-लागत-.20.73 करोड़

-काम शुरू हुआ अक्टूबर 2017

-पूरा होने का समय मई 2019 था।

ट्रिपल आईटीएम से मल्लगढ़ा फाटक ब्रिज

-ब्रिज की लंबाई 687 मीटर

-ब्रिज की चौड़ाई 12 मीटर

-लागत 16 करोड़

मलगढ़ा फाटक पर तेजी से हुआ काम

ट्रिपल आईटीएम से मलगढ़ा फाटक का काम सबसे तेजी से किया गया। दोनों तरफ के ब्रिज बनकर तैयार हो चुके हैं। इस आरओबी के बनने से पुरानी छावनी, उप नगर ग्वालियर से सीधे भिंड के लिए जाने वाले लोगों को यातायात जाम से राहत मिल जाएगी।

Updated : 2020-07-06T06:31:09+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top