Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > नकली रसगुल्ला बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा, दिल्ली पटियाला हाउस के कोर्ट कमिश्नर ने की कार्रवाई

नकली रसगुल्ला बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा, दिल्ली पटियाला हाउस के कोर्ट कमिश्नर ने की कार्रवाई

रजिस्टर ट्रेड मार्क का कर रहे थे गलत उपयोग, टीम ने दाल बाजार और फैक्ट्री पर कार्रवाई कर छेना पावडर सील किया

नकली रसगुल्ला बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा, दिल्ली पटियाला हाउस के कोर्ट कमिश्नर ने की कार्रवाई
X

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट के निर्देश पर नियुक्त दो कोर्ट कमिश्नरों द्वारा कॉपी राइट एक्ट के मामले में गुलाब जामुन मिक्स और छैना पाउडर बनाने वाली ओम श्रीजी कम्पनी के ट्रांसपोर्ट नगर पार्किंग चार स्थित फैक्ट्री और दाल बाजार स्थित कार्यालय पर बड़ी कार्रवाई की गई। ओम श्रीजी कम्पनी के संचालक रोहित गुप्ता हैं, जबकि इसी से मिलते-जुलते नाम श्रीजी से पुष्पा बंसल अम्बिका फूड प्रोडक्ट द्वारा पहले से ही रसगुल्ला एवं गुलाब जामुन मिक्स पाउडर का निर्माण कर विक्रय किया जाता है।

चेम्बर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष सुरेश बंसल की पत्नी एवं श्रीजी ब्रांड की प्रोपराइटर पुष्पा बंसल अम्बिका फूड प्रोडक्ट द्वारा रोहित गुप्ता पूजा फूड प्रोडक्ट के खिलाफ दिल्ली के पटियाला कोर्ट में शिकायत की गई थी कि उनके रजिस्टर ट्रेडमार्क का उपयोग कर उनके ब्रांड श्रीजी से मिलते-जुलते ओम श्रीजी के नाम से ग्वालियर में छैना पाउडर और गुलाब जामुन मिक्स बनाकर बेचा जा रहा है। मामले को संज्ञान में लेते हुए पटियाला कोर्ट के अतिरिक्त जिला न्यायाधीश प्रवीण कुमार ने 24 सितम्बर 2018 को आशीष शर्मा और भूपेश नरूला को कोर्ट कमिश्नर नियुक्त कर कार्रवाई करने के आदेश जारी किए। कोर्ट कमिश्नर द्वारा शनिवार को ओम श्रीजी के दोनों स्थानों पर कार्रवाई कर माल को सील कर दिया गया। इसके साथ ही कोर्ट कमिश्नर ने ओम श्रीजी के संचालक रोहित गुप्ता को इस माल को बाजार में बिक्री नहीं करने और कोर्ट द्वारा मांगे जाने पर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। पूरा मामला कॉपीराइट एक्ट से जुड़ा है। पुष्पा बंसल का आरोप है कि उनके मिलते-जुलते ब्रांड से रोहित गुप्ता उन्हें व्यापारिक क्षति पहुंचा रहे हैं। इस कारण उनके ब्रांड का नाम और आर्थिक हित प्रभावित हो रहा है। वहीं इस मामले की अगली सुनवाई पटियाला कोर्ट में 30 अक्टूबर को होगी।

आशीष ने खुद को मारे ब्लेड:-

जैसे ही छापामार दल ट्रांसपोर्ट नगर में रोहित गुप्ता की फैक्ट्री पर पहुंचा तो उनके भाई आशीष गुप्ता ने ब्लेड मारकर स्वयं को घायल कर लिया।

गली में लगी व्यापारियों की भीड़:-

ओम श्रीजी कम्पनी के संचालक रोहित गुप्ता ने दाल बाजार व्यापार समिति के सचिव मनीष बांदिल के यहां एक दुकान किराए से ली है। इसी दुकान में रोहित गुप्ता द्वारा अवैध कारोबार पिछले काफी समय से किया जा रहा है। शनिवार को जब कोर्ट कमिश्नर ने कार्रवाई करना शुरू की तो वहां व्यापारियों की भीड़ जमा हो गई। कोर्ट कमिश्नर की कार्रवाई को देखते हुए दाल बाजार के कुछ व्यापारियों ने डर के कारण अपने-अपने संस्थानों को बंद कर दिया। व्यापारियों को जब मामला समझ में आया तो उन्होंने अपने संस्थानों को खोल लिया। इस कार्रवाई में स्थानीय पुलिस भी शामिल थी।

Updated : 30 Sep 2018 2:43 PM GMT
author-thhumb

Swadesh News

www.swadeshnews.in


Next Story
Top