Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र में अध्यक्ष के नाम पर कांग्रेस हुई दो फाड़, युवा नेताओं ने राहुल का किया समर्थन

मप्र में अध्यक्ष के नाम पर कांग्रेस हुई दो फाड़, युवा नेताओं ने राहुल का किया समर्थन

मप्र में अध्यक्ष के नाम पर कांग्रेस हुई दो फाड़, युवा नेताओं ने राहुल का किया समर्थन
X

भोपाल। कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व जिम्मेदारी की बागडोर नए हाथों में सौंपने को लेकर विवाद और मतभेद की स्थिति बन गई है। 23 कांग्रेस नेताओं ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर जिम्मेदारी गांधी परिवार से अलग नए व्यक्ति को सौंपने की मांग की है। वहीं कई नेता गांधी परिवार से ही अध्यक्ष की वकालत कर रही है। नई दिल्ली में आज सोमवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होने जा रही है, जिसमें सोनिया गांधी पार्टी अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का मन बना चुकी है। वहीं अब मप्र में भी कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर नई बहस छिड़ गई है।

दरअसल, मप्र में कांग्रेस नेता राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर दो हिस्सों में बंट गए है। पार्टी के वरिष्ठ नेता चाहते हैं कि सोनिया गांधी ही पार्टी की जिम्मेदारी संभाले। वहीं पार्टी के युवा नेता एक बार फिर राहुल गांधी पर विश्वास कर उनको जिम्मेदारी देने के पक्ष में हैं। इस बीच पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने खुलकर सोनिया गांधी को समर्थन किया है। उन्होंने रविवार देर रात एक के बाद एक कई ट्वीट कर सोनिया गांधी को ही अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने का समर्थन किया। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि- ' मुझे इंदिरा गांधी जी, संजय गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ काम करने का सौभाग्य मिला है। मुझे लगभग 40 वर्षों तक , लंबे समय के रूप में संसद सदस्य के रूप में कांग्रेस पार्टी की सेवा करने का सौभाग्य मिला है। मैं कई वर्षों तक अ.भा.कांग्रेस पार्टी का महासचिव भी रहा।


एक अन्य ट्वीट कर उन्होंने कहा 'हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि श्रीमती सोनिया गांधी के खिलाफ तमाम झूठी अफवाहों के बावजूद उन्होंने 2004 में कांग्रेस पार्टी की जीत का नेतृत्व किया और अटल बिहारी वाजपेयी को घर पर बैठाया। श्रीमती सोनिया गांधी के नेतृत्व पर कोई भी सुझाव या आक्षेप बेतुका है। मैं श्रीमती सोनिया गांधी से अपील करता हूं कि वे अध्यक्ष के रूप में कांग्रेस पार्टी को मजबूती प्रदान करें और कांग्रेस का नेतृत्व करती रहें।

जीतू पटवारी और अरुण यादव ने राहुल गांधी को बताया अपना नेता

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के युवा नेता पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और अरुण यादव ने राहुल गांधी को अपना नेता बताया है। जीतू पटवारी ने ट्वीट कर कहा है कि राहुल गांधी मेरे नेता है और मुझे उन पर गर्व है।


वहीं पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव ने भी राहुल गांधी का समर्थन करते हुए ट्वीट कर कहा 'जिस दौर में आज पार्टी का कार्यकर्ता जहरीली विचारधारा से संघर्ष कर रहा है, ईमानदार मूल्यों और आदर्शों का क्षरण वह अपनी आंखों से देख भी रहा है उस दौर में कांग्रेस की आशा की किरण सिर्फ और सिर्फ राहुल गांधी जी ही है। उन्हें अपनी जिद छोडक़र देश के करोड़ो कार्यकर्ताओं की भावनाओं के अनुरूप पार्टी व देशहित में पूर्णकालिक अध्यक्ष का दायित्व संभालना ही चाहिए ताकि हर कार्यकर्ता बब्बर शेर के रूप में अपनी पहचान स्थापित कर सके।



Updated : 24 Aug 2020 7:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top