Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र में छिटपुट हिंसा की बीच मतदान संपन्न, कहीं चले पत्थर, कहीं लाठियां, जानिए सभी सीटों का हाल

मप्र में छिटपुट हिंसा की बीच मतदान संपन्न, कहीं चले पत्थर, कहीं लाठियां, जानिए सभी सीटों का हाल

मप्र में छिटपुट हिंसा की बीच मतदान संपन्न, कहीं चले पत्थर, कहीं लाठियां, जानिए सभी सीटों का हाल
X

भोपाल। मध्यप्रदेश में सभी 230 विधानसभा सीटों पर छिटपुट हिंसा के बीच चुनाव संपन्न हो गया। 230 सीटों पर चुनाव लड़ रहे 2533 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार इस चुनाव में 73 .86 फीसदी वोटिंग हुई है। ये आंकड़ा देर रात तक बढ़ सकता है। सबसे अधिक मतदान शाजापुर में हुआ। सबसे कम भिंड जिले में 58.41% वोट पड़े। देवास जिले की हाटपिपलिया सीट पर सबसे ज्यादा 86% वोटिंग हुई। भिंड सीट पर सबसे कम 50.41% वोट डाले गए। हालांकि फाइनल आंकड़ा आना अभी बाकी है। पिछले चुनाव में 75.63% वोटिंग हुई थी।

ग्वालियर में कांग्रेस प्रत्याशी पर केस दर्ज:

ग्वालियर ग्रामीण सीट से कांग्रेस प्रत्याशी साहब सिंह गुर्जर पर तिघरा थाने में केस दर्ज किया गया है। बसपा जिला अध्यक्ष सतीश मंडेलिया ने उनके खिलाफ धमकी देने की शिकायत की थी।

भाजपा-कांग्रेस समर्थक भिड़े, एक का सिर फूटा:

ग्वालियर पूर्व विधानसभा के थाटीपुर में मतदान और हार-जीत को लेकर भाजपा-कांग्रेस समर्थक भिड़ गए। इसमें एक का सिर फूट गया, तो दूसरे के हाथ में चोट आई है।

छतरपुर में हत्या -


वोटिंग के दौरान प्रदेश में छिटपुट घटनाएं भी सामने आई हैं। छतरपुर में कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नाती राजा के समर्थक को कार से कुचलकर हत्या करने की घटना सामने आई है। उधर, शुजालपुर सहित कुछ स्थानों पर भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हुआ। हरदा जिले के धनगांव में पोलिंग बूथ पर करंट लगने से मतदाता की मौत हो गई। छिंदवाड़ा में कांग्रेस नेता एवं सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुल नाथ को पोलिंग बूथ में घुसने से रोक दिया।

दिमनी में पथराव -


दिमनी में मिरघान गांव में पथराव के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर गांव में सर्चिंग कर रही है। मौके पर एसीपी शैलेंद्र सिह भी पहुंच गए। उन्होंने बताया कि पूरे गांव में संदिग्ध लोगों की तलाश की जा रही है। हालांकि पथराव के बाद से गांव के लोग भाग निकले हैं। दिमनी विधानसभा के सिहोनिया में दबंगों ने 20 से 25 परिवारों को वोट नहीं डालने दिया। मतदाताओं का आरोप पुलिस के पास गए तो कह दिया घर में ही रहो। कई ग्रामीण बोले हम पहुंचे तब तक हमारे वोट डाले जा चुके थे।

इंदौर में हंगामा -

इंदौर विधानसभा -3 के रावजी बाज़ार क्षेत्र में श्री गौड़ विद्या मन्दिर स्थित बूथ पर भाजपा और कांग्रेस कार्यकताओं में कहासुनी के बाद विवाद की स्थिति बन गई। पूर्व विधायक अश्विन जोशी भी मौके पर पहुंचे। गोलू शुक्ला के कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में जमा हुए। हंगामे के बीच पुलिस ने संभाला मोर्चा। सभी को हिदायत देकर रवाना किया।

जौरा में रुका मतदान -

मुरैना जिले की जौरा विधानसभा के खिड़ोरा गांव में वोटिंग को लेकर दो गुटों में मारपीट व पथराव हो गया। उपद्रवियों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस को हल्का लाठी चार्ज करना पड़ा। उपद्रव की वजह से कुछ देर के लिए मतदान को रोका गया है। पुलिस के वरिष्ठ अफसर मौके पर पहुंच गए हैं।

धीमी गति से लोग परेशान, पुलिस पहुंची

इंदौर नगर निगम ऑफिस परिसर के मतदान केंद्र 32 पर लोग परेशान हो रहे हैं। मतदाताओं ने कहा कि मतदान काफी धीमी गति से हो रहा है। लोगों ने एक-एक घंटे से लाइन में खड़े होने की शिकायत की। कुछ लोगों के हंगामे के बाद पुलिस पहुंची।


Updated : 17 Nov 2023 6:05 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top