Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > वीडी शर्मा ने कहा - प्रधानमंत्री मोदी के मन में है एमपी, इसलिए नौ साल में किए 35 दौरे

वीडी शर्मा ने कहा - प्रधानमंत्री मोदी के मन में है एमपी, इसलिए नौ साल में किए 35 दौरे

प्रधानमंत्री ने मप्र को दी एक लाख 17 हजार करोड़ से अधिक की सौगातें

वीडी शर्मा ने कहा - प्रधानमंत्री मोदी के मन में है एमपी, इसलिए नौ साल में किए 35 दौरे
X

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश की जनता से प्रेम करते हैं, इसीलिए यह कहा जाने लगा है कि ‘मोदी के मन में है एमपी’। यही वजह है कि प्रधानमंत्री अपने कार्यकाल के नौ वर्षों में 35 बार मध्यप्रदेश आए हैं। उन्होंने मध्यप्रदेश को एक लाख 17 हजार 879.26 करोड़ की सौगातें देकर यहां विकास की रफ्तार को बढ़ाया है। प्रधानमंत्री मोदी मध्यप्रदेश की जनता को कितना चाहते हैं, प्रदेश की कितनी चिंता करते हैं, इसका सबसे ताजा उदाहरण वो पत्र है, जो उन्होंने प्रदेश की साढ़े नौ करोड़ जनता के नाम लिखा है। उन्होंने दिल को छू लेने वाली इस चिट्ठी में प्रदेश हुए के विकास की तारीफ की है।

यह बातें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने गुरुवार को भोपाल स्थित पार्टी के प्रदेश मीडिया कार्यालय में पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के साथ प्रधानमंत्री मोदी का यह अटूट रिश्ता विश्वास का है, एक-दूसरे के सम्मान का है। प्रधानमंत्री मोदी का पत्र प्रदेश की जनता का उत्साह बढ़ा रहा और उन्हें ये विश्वास दिला रहा है कि आने वाले समय में भी भाजपा की सरकार प्रदेश को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाने का सिलसिला जारी रखेगी। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को मप्र की जनता को एक पत्र भेजा है। इसी के संबंध में विष्णुदत्त शर्मा पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

विकास का मॉडल बन गया मध्यप्रदेश

शर्मा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह केवल सात बार प्रधानमंत्री रहते हुए प्रदेश के दौरे पर आए थे। उन्होंने अपने 10 सालों में केवल 14,000 करोड़ मध्यप्रदेश को दिए थे, लेकिन यह राशि प्रदेश को विकास के रास्ते पर तेजी से बढ़ाने के लिए पर्याप्त नहीं थी। पीएम मोदी के आने के बाद मध्यप्रदेश जिसे भाजपा की सरकार ने बीमारू से विकसित राज्य बनाया, अब सशक्त, समृद्ध और स्वावलंबी बन गया है। आज मध्यप्रदेश पूरे देश के लिए गरीब गल्याण, महिला उत्थान एवं समग्र विकास का मॉडल बन गया है।

हर बड़े अवसर पर प्रदेश को मिलता है प्रधानमंत्री का आशीर्वादव्

उन्होंने कहा कि जब भी प्रदेश के विकास को लेकर कोई बड़ा अवसर आता है, प्रधानमंत्री मोदी मध्यप्रदेश को आशीर्वाद देने के लिए मौजूद रहते हैं। अक्टूबर में केन बेतवा परियोजना का भूमिपूजन कर प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेश की प्रगति का नया आयाम स्थापित किया। 17वें प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन, वंदे भारत ट्रेनों की सौगात, सिकल सेल एनीमिया कार्यक्रम की शुरुआत, संत रविदास मंदिर का शिलान्यास, बीना रिफाइनरी के नए प्लांट का शिलान्यास और महाकाल लोक के उद्घाटन समेत अनेक बड़े और महत्वपूर्ण अवसरों पर प्रधानमंत्री मोदी उपस्थित रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने की 20 सालों में हुए विकास की तारीफ

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने पत्र में पिछले 20 सालों में मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा किए कामकाज की तारीफ की है। पत्र में लिखा है कि इस दौरान प्रदेश में पांच लाख किलोमीटर से अधिक सड़कों का निर्माण किया गया। आर्थिक विकास की दर 16 प्रतिशत से ऊपर पहुंच गई। 65 लाख से अधिक घरों में नल से जल, 28 हजार मेगावट ऊर्जा उत्पादन और 1.36 करोड़ से अधिक लोगों का गरीबी रेखा से बाहर आना गर्व की अनुभूति कराता है।

हर बूथ पर पहुंचाया जाएगा पत्र

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस पत्र के रूप में जो संदेश मध्यप्रदेश की जनता को दिया है, उस संदेश को प्रदेश के सभी 64, 523 बूथों पर पहुंचाया जाएगा। प्रत्येक बूथ पर पार्टी कार्यकर्ता जनता से संपर्क करेंगे और इस पत्र के माध्यम से मध्यप्रदेश और यहां की जनता के प्रति प्रधानमंत्री की भावनाओं से अवगत कराएंगे।

Updated : 19 Oct 2023 2:00 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top