Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > किशोरों का 3 जनवरी से शुरू होगा टीकाकरण, Cowin पर ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

किशोरों का 3 जनवरी से शुरू होगा टीकाकरण, Cowin पर ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

किशोरों का 3 जनवरी से शुरू होगा टीकाकरण, Cowin पर ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
X

भोपाल। प्रदेश की सरकार 15 से 18 आयु वर्ग के किशोर युवा बच्चों को कोरोना की मार से बचाने के लिए आगामी तीन जनवरी से वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू करने जा रही है । वैक्सीनेशन और कोरोना को लेकर सोमवार मंत्रालय में हुई समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे लेकर सभी को निर्देश दिए हैं।

फिलहाल अधिकारिक जानकारी के में बताया गया है कि इस आयु वर्ग के युवा किशोर बच्चों का कोविन पोर्टल और कोविन एप पर एक जनवरी से रजिस्ट्रेशन आरंभ कर दिया जाएगा। इसके लिए आधार के अलावा विद्यालय परिचय पत्र भी मान्य किया गया है। बच्चों को सिर्फ कोवैक्सिन लगाई जाएगी। इसके अतिरिक्त किशोर वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर भी अपना पंजीयन करवा सकते हैं। मुख्यमंत्री शिवराज ने बैठक में यह भी कहा है कि रात्रि कर्फ्यू 11 बजे से सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। दिन भर चलनेवाली आर्थिक गतिविधियां सुचारु रूप से चलती रहेंगी। अभी अन्य कोई प्रतिबंध सरकार लगाने नहीं जा रही है ।

वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज ने राज्य में 90 प्रतिशत नागरिकों को कोविड 19 का दूसरा डोज लगाये जाने पर प्रदेश नागरिकों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों, स्वयंसेवी संस्थाओं और जनप्रतिनिधियों को हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने कहा, मध्यप्रदेश ने आज फिर कोविड टीकाकरण के मामले में एक और अभूतपूर्व उपलब्धि प्राप्त की है। मध्यप्रदेश देश का ऐसा पहला राज्य बन गया है जहां 90 प्रतिशत नागरिकों को कोविड 19 का द्वितीय डोज लगाया जा चुका है। साथ ही उनका कहना यह भी था कि टीकाकरण ही कोरोना से बचाव का एक मात्र उपाय है। संपूर्ण टीकाकरण तक जिंदगी बचाने का कार्य अनवरत जारी रहेगा।

Updated : 29 Dec 2021 10:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top