Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > गृहमंत्री मिश्रा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- विपक्षी दल के लिए आदिवासी सिर्फ वोट बैंक

गृहमंत्री मिश्रा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- विपक्षी दल के लिए आदिवासी सिर्फ वोट बैंक

गृहमंत्री मिश्रा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- विपक्षी दल के लिए आदिवासी सिर्फ वोट बैंक
X

भोपाल। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के रायपुर सम्मेलन में प्रदेश के आदिवासी नेताओं की अनदेखी और उसको लेकर लक्ष्मण सिंह की आपत्ति पर तीखा कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि चलो कांग्रेस में इसको लेकर किसी का तो ज़मीर जागा। लेकिन इस घटना ने एक बार फिर सिद्ध कर दिया है कि कम से कम मध्यप्रदेश में तो कांग्रेस आदिवासियों को वोट बैंक से ज्यादा कुछ नही मानती है।

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के रायपुर सम्मेलन में मध्य्प्रदेश से शामिल होने वाली डेलीगेट कि सूची में एक ही परिवार के तीन-तीन लोग शामिल है, लेकिन आदिवासी वर्ग के किसी नेता को इस सम्मान के योग्य नही समझा गया। दिग्विजय सिंह जी के अनुज और वरिष्ठ नेता लक्ष्मण सिंह इस हद तक किये गए अन्याय से विचलित हो गए और उनका जमीर जाग गया। तभी उन्होंने कहा है कि मेरी जगह आदिवासी नेता व विधायक हीरालाल अलावा को रायपुर में कांग्रेस सम्मेलन में ले जाया जाए। मुझे खुशी है कि कांग्रेस में आदिवासी सम्मान के लिए किसी का जमीर तो जागा। लेकिन इसके बाद भी आदिवासी वर्ग को सम्मान नही मिलेगा यह तय है।

गृह मंत्री डॉ मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस में आदिवासी वर्ग के साथ हमेशा छलावा ही किया है। कांतिलाल भूरिया हो जमुना देवी जी हो या बलवीर सिंह जी हो इन सब नेताओं को उच्च पद देने की बात आई कांग्रेस ने इन्हें धोखा दिया। दरअसल कांग्रेस आदिवासी वर्ग को वोट बैंक से ज्यादा कुछ समझती ही नही है। यह बात अब आदिवासी वर्ग भी समझ चुका है यही कारण है कि वह अब कांग्रेस के छलावे में नही आता है।

गौरतलब है कि वरिष्ठ कांग्रेस विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि अधिवेशन में जाने वालों की जो सूची बनी है, उसमें मेरे स्थान पर डॉ हीरालाल अलावा को भेजा जाए क्योंकि हीरालाल अलावा मप्र में एक बड़े आदिवासी नेता है। पिछली बार प्रदेश में जब सरकार बनी थी उन्ही के सहयोग से बनी थी। इस बार भी मप्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

Updated : 26 Feb 2023 7:27 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top