Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > उपचुनाव से पहले पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल, 90 अधिकारीयों का हुआ तबादला

उपचुनाव से पहले पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल, 90 अधिकारीयों का हुआ तबादला

उपचुनाव से पहले पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल, 90 अधिकारीयों का हुआ तबादला
X

भोपाल। प्रदेश में उपचुनाव से पहले सरकार ने बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किया। आज 90 एडिशनल एसपी ने एवं सीएसपी रैंक के अधिकारियों के तबादले किये। इनमें 19 अधिकारी एएसपी रैंक के एवं 71 सीएसपी स्तर के हैं। सियासी फेरबदल के बाद पहली बार इतने बड़े स्तर पर पुलिस अधिकारीयों के तबादले हुए है।

जारी आदेश के अनुसार एएसपी रैंक के अधिकारीयों में मनोहर सिंह मंडलोई-मंदसौर से ग्वालियर, प्रतिभा एस.मैथ्यू-शहडोल से भोपाल, शशांक गर्ग-छिंदवाड़ा से बालाघाट, राजेश्वरी महोबिया-नीमच से भोपाल, सुनील कुमार शिवहरे-भोपाल से मंदसौर, डॉ. संजय अग्रवाल-भोपाल से जबलपुर, निमिषा पाण्डेय-भोपाल से पचमढ़ी, मनोहर सिंह मंडलोई-मंदसौर से ग्वालियर, आरडी प्रजापति, दतिया से बड़वानी, सुनीता रावत-बड़वानी से इंदौर, प्रवीण कुमार भूरिया-सागर से शिवपुरी, नवल सिंह सिसोदिया-रीवा से आगरमालवा, विजय डावर-भोपाल से रीवा, सुरेन्द्र कुमार जैन-रीवा से सतना, सुरेन्द्र सिंह गौर-भोपाल मुख्यालय से भोपाल अग्निशमन शाखा, प्रतिपाल सिंह महोबिया-बालाघाट से भोपाल, शिवकुमार सिंह-कटनी से दमोह, संदेश जैन-भोपाल सायबर क्राइम से भोपाल रेडियो, राजेश दंडोतिया-इंदौर से भोपाल और संजीव कुमार उइके-जबलपुर से छिंदवाड़ा शामिल है।

सीएसपी रैंक के अधिकारियों में भिनव कुमार बारंगे-सीधी से ग्वालियर, बबीता बामनिया-झाबुआ से रायसेन, स्टेला सुलिया-झाबुआ से होशंगाबाद, अमित कुमार बट्टी-भोपाल से सागर, अश्वनी कुमार-भोपाल से मंडला, रोहित सिंह अलावा-भोपाल से रीवा, दीपा डोडवे-ग्वालियर से शाजापुर, देवेन्द्र कुमार धुर्वे-भोपाल से धार, नारायण चौधरी-भोपाल हॉक फोर्स से पीटीसी भोपाल, आनंद यादव-शाजापुर से लोकायुक्त संगठन, कौशल सिंह -जबलपुर से नरसिंहपुर, मोनिका तिवारी-बालाघाट विलबल से बालाघाट महिला अपराध प्रकोष्ठ, सोनू डाबर-इंदौर से झाबुआ, अरामकुमार राय-मंदसौर से उज्जैन, वीरेन्द्र प्रताप सिंह-चित्रकूट से रीवा, अंतिमा समाधिया-भोपाल से बैरागढ़ शामिल हैं।

वहीं, राकेश गुप्ता-इंदौर शहर से विजयनगर इंदौर, पुरुषोत्तम मरावी-बिछिया से गोटेगांव, बलराम सिंह परिहार-निवाड़ी से बड़वाह, वीरेन्द्र कुमार मिश्रा-एमपी नगर भोपाल से पु.मु. भोपाल, पूनम यादव-खंडवा से भोपाल, केतन अडलक-खंडवा से भोपाल, मान सिंह ठाकुर-मंडलेश्वर से बरगी, अर्जुनलाल उइके-नरसिंहपुर से भोपाल, प्रीतम सिंह बालरे-गोटेगांव से चौरई, राजवर्धन महेश्वरी-ईओडब्ल्यू से पु.मु. भोपाल, वंदना चौहान-इंदौर से उज्जैन, रवि कुमार सिंह-बरगी से भोपाल, प्रवीण कुमार उइके-जबलपुर से भीकनगांव, संतोष दमदोरिया-भीकनगांव से भोपाल, देवेन्द्र कुमार यादव-बुरहानपुर से बदनावर, दयाराम माले-आलोट से इंदौर, सच्चिदानंद प्रसाद-कोतमा से रीवा, शिवेन्द्र सिंह-रीवा से कोतमा, रणजीत सिंह राठौर-गुना से भोपाल पदस्थ किया गया है।

इसी प्रकार, भीखाराम सोलंकी-सैलाना से भोपाल, तुषार सिंह-सीहोर से जबलपुर, दिनेश सिंह बैस-लहार भिण्ड से राहतगढ़, मुकेश के. अविन्द्रा-दमोह से भोपाल, नीतू सिंह ठाकुर-बैरसिया से भोपाल, भावना मरावी-सिहोरा से जबलपुर, कृपाशंकर द्विवेदी-बैहर से रीवा, सखाराम सेंगर-रतलाम अजाक से सैलाना, शेर सिंह भूरिया-मंदसौर से सीतामउ, सौरभ कुमार-सीतामउ से मंदसौर, प्रियंका डुडवे-बड़वानी से आलोट, रामखिलावन शुक्ला-सतना से कुसमी, त्रिलोकचंद पवार-इंदौर से मल्हारगढ़, लवली सोनी-सागर से बीना, रश्मि खरया-भोपाल से रायसेन, प्रदीप विश्वकर्मा-भोपाल से शहपुरा डिंडोरी, आकांक्षा परस्ते-गुना से निवास मंडला, राधेश्याम सोलंकी-धार से पन्ना, शशिकांत सरयाम-नरसिंहपुर से बरघाट सिवनी और श्रीनाथ सिंह बघेल-रीवा से चितरंगी सिंगरौली ट्रांसफर किया गया है।

इसके अलावा, सौरभ रत्नाकर-बडामलहरा से भोपाल, अवनीश बंसल-अम्बाह से मुरैना, राजेश भागरे-सागर से भोपाल, दीपक नायक बैरागढ़ से सीहोर, नंदिनी शर्मा-इंदौर से सिवनी, नीतेश पटेल-हटा दमोह से भोपाल, विजय कुमार पुंज-बैतूल से भोपाल, उपेन्द्र कुमार दीक्षित-महिदपुर उज्जैन से अशोकनगर, राकेश व्यास-बडोदा श्यापुर से बागली देवास, एसएल सिसोदिया-बागली देवास से हरदा, रघु प्रसाद राहतगढ़ से सागर, नीरज नामदेव-अशोकनगर से सीधी, खुमान सिंह धुर्वे चौरई छिंदवाड़ा से बिछिया मंडला, जितेन्द्र सिंह कुशवाह-भोपाल पु.मु. से भोपाल विशेष शाखा, ललित सिंह सिकरवार-इंदौर से लोक सेवा आयोग तथा अदिति भावसार-अयोध्यानगर भोपाल से पु.मु भोपाल में नई पदस्थापना मिली है।



Updated : 25 Sep 2020 12:36 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top