Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > पर्यटन विकास मंच करेगी निबंध एवं शोध पत्र लेखन प्रतियोगिता का आयोजन

पर्यटन विकास मंच करेगी निबंध एवं शोध पत्र लेखन प्रतियोगिता का आयोजन

पर्यटन विकास मंच करेगी निबंध एवं शोध पत्र लेखन प्रतियोगिता का आयोजन
X

भोपाल। पर्यटन के विकास के क्षेत्र को प्रोत्साहन का कार्य करने वाली संस्था पर्यटन विकास मंच ने 'भारतीय पररप्रेक्ष्य में आत्मनिर्भर पर्यटन' विषय पर निबंध एवं शोध पत्र लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया है। इस प्रतियोगिता में देशभर से आए विचारों- शोध कार्यों को मंच मिलेगा और देश को भी दिशा मिलेगी।

पर्यटन विकास मंडल भारतीय शिक्षण मंडल से संबंधित एक अंक मंडल है।जोकि पर्यटन में आत्मनिर्भरता और भारतीयता लाने के लिए निरंतर कार्य कर रहा है। इस प्रतियोगिता में भारत के पर्यटन को हम आत्मनिर्भर कैसे बना सकते हैं, निबंध एवं शोध पत्र लेखन प्रतियोगिता के माध्यम से बताना है। चयनित सर्वश्रेष्ठ निबंध एवं शोध कायों को नकद राशि से पुरस्कृत एवं प्रकाशित किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में सभी क्षत्रों से जुड़े लोग भाग ले सकते है।

यह प्रतियोगिता कनिष्ठ एवं वरिष्ठ दो वर्गों में आयोजित होगी। कनिष्ठ वर्ग में कॉलेज एवं यूनिवर्सिटी विद्यार्थी निबंध लिखेंगे। वहीं वरिष्ठ वर्ग में प्राचार्य, शोधार्थी, विशेषज्ञ शोध पत्र प्रस्तुत करेंगे। प्रतियोगिता की अधिक जानकारी पँजियाजन लिंक shorturl.at/lxAVW पर उपलब्ध है। प्रतियोगिता के लिए पंजीयन कराने की अंतिम तारीख 27 सितंबर 2020 है। अन्य जानकारी के लिए कार्यक्रम संयोजक अंकित अग्रवाल एवं मीताक्षर जेउरकेर को paryatanvikasmanch@gmail.com पर मेल कर सकते है।






Updated : 19 Aug 2020 4:15 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top