Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > होमगार्ड जवानों को मिलेगा नियमित मानदेय :गृह मंत्री मिश्रा

होमगार्ड जवानों को मिलेगा नियमित मानदेय :गृह मंत्री मिश्रा

होमगार्ड जवानों को मिलेगा नियमित मानदेय :गृह मंत्री मिश्रा
X

भोपाल। प्रदेश में जारी कोरोना संकट के बीच गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने होमगार्ड जवानों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में होमगार्ड के जवानों ने सराहनीय कार्य किया है। उनके कार्य और सेवाओं को दृष्टिगत रखते हुए शासन ने उनकी सेवा अवधि को छ: माह बढ़ाने के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है। उन्होंने कहा कि होमगार्ड के जवानों को प्रतिमाह नियमित रूप से मानदेय का भुगतान होगा। डॉ. मिश्रा ने आज एसडीईआरएफ मुख्यालय परिसर में नवनिर्मित ऑफिसर्स मेस के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने मानसून में होने वाली आपदा से बचाव की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने आपदा और बाढ़ राहत कार्य इत्यादि के समय उपयोग में आने वाले अत्याधुनिक बचाव उपकरणों की प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। मंत्री डॉ. मिश्रा के समक्ष जवानों ने बाढ़ एवं अन्य आपदा के समय नागरिक सुरक्षा के लिये किये जाने वाले कार्यों का डिमांस्ट्रेशन भी किया। मोटर बोट प्लाटून कमाण्डर चेतन कन्नौजी के नेतृत्व में गृह मंत्री को तीन मोटर बोट की प्लाटून ने छोटे तालाब में सलामी दी।

उन्होंने कोरोना काल में कार्य करने वाले सिविल डिफेंस वालेंटीयर्स को सम्मानित भी किया । उन्होंने कहा कि होमगार्ड सैनिकों को नियमित मानदेय मिले इसलिए प्रस्ताव को शासन को आगे बढ़ाया है। जल्द ही इसपर कार्य किया जायेगा। इधर मंत्री डॉ. मिश्रा ने बताया कि शहीद हुए कर्मवीर योद्धाओं के परिजनों को अनुग्रह राशि के रूप में 50-50 लाख रूपये की राशि गृह विभाग द्वारा प्रदान की गई है।


Updated : 14 Jun 2020 1:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top