Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > प्रोटेम स्पीकर से सिख समाज ने की मुलाकात, दिया ज्ञापन

प्रोटेम स्पीकर से सिख समाज ने की मुलाकात, दिया ज्ञापन

प्रोटेम स्पीकर से सिख समाज ने की मुलाकात, दिया ज्ञापन
X

भोपाल। प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा द्वारा ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक टेकरी किये जाने वाला बयान अब जोर पकड़ता जा रहा है। स्पीकर के बयान के बाद सिख समाज ने भी इस स्थान का नाम बदलने की मांग तेज कर दी है इसी कड़ी में आज सिख समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने रामेश्वर शर्मा से मुलाकात कर अपनी मांग राखी।

इस दौरान प्रोटेम स्पीकर ने सिख समाज के प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त करते हुए कहा कि वह समाज की इस मांग को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक पहुंचाकर नाम परिवर्तन के हर सम्भव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि 500 साल पहले टेकरी पर गुरुनानक देव जी के चरण पड़े, जिसकी वजह से आज वहां सुख समृद्धि का वास है। यह भोपालवासियों का सौभाग्य है कि श्री गुरुनानक देव यहां पधारे। निश्चित रूप से सर्व समाज आगे आकर ईदगाह हिल्स का नाम बदलने में अपना सहयोग प्रदान करेंगे।

बता दें की स्पीकर शर्मा ने दो दिन पहले गुरुनानक प्रकाश पर्व के अवसर पर कहा था की ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक टेकरी रखा जाना चाहिए। इसके बाद से ये मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इसी कड़ी में शहर के विभिन्न गुरुद्वारा समिति के सदस्य और प्रतिनिधिमंडल ने आज प्रोटेम स्पीकर से मुलाकात की एवं ज्ञापन सौपा।

Updated : 12 Oct 2021 11:09 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top