Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > विपक्षी एकजुटता पर शिवराज सिंह ने किया कटाक्ष, कहा- घोटालेबाज कार्रवाई के डर से हो रहे एकजुट

विपक्षी एकजुटता पर शिवराज सिंह ने किया कटाक्ष, कहा- घोटालेबाज कार्रवाई के डर से हो रहे एकजुट

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस केवल झूठ की गारंटी देती है।

विपक्षी एकजुटता पर शिवराज सिंह ने किया कटाक्ष, कहा- घोटालेबाज कार्रवाई के डर से हो रहे एकजुट
X

भोपाल/वेबडेस्क। अगले वर्ष 2024 होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ लड़ने की तैयारी में जुटा है। हाल ही में लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार की राजधानी पटना में कांग्रेस, जेडीयू, आरजेडी, टीएमसी, समाजवादी पार्टी समेत कई दलों के नेताओं ने बैठक की। इस बैठक को लेकर भाजपा नेता विपक्षी नेताओं पर हमलावर हैं। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी विपक्षी दलों पर निशाना साधा है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने बुधवार को मीडिया से बातचीत करते हुए विपक्षी दल के एकजुटता पर निशाना साधते हुए कहा कि जितने भी बड़े-बड़े घोटाले करने वाले हैं, सभी कार्रवाई के डर से इकट्ठा हो रहे हैं। इनमें वैचारिक एकता नहीं है। इनके सामान कार्यक्रम नहीं हैं, यह अलग-अलग राज्यों में आपस में बुरी तरह लड़ रहे हैं। अलग-अलग विरोधाभासी लोग एक-दूसरे के कट्टर वैचारिक दुश्मन आज गलबहियां इसलिए डाल रहे हैं, क्योंकि उन्हें जेल दिखाई दे रहा है।

कांग्रेस झूठ की गारंटी -

वहीं, कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस केवल झूठ की गारंटी देती है। गरीबी हटाओ कब कहा था कांग्रेस ने, इंदिरा जी ने 1971 में नारा दिया था, गरीबी हटाओ। गरीबी हटी क्या? उन्होंने कहा कि सरेआम झूठ बोलना, गारंटी केवल झूठ बोलने की है। इनकी गारंटी सच है केवल भ्रष्टाचार की गारंटी, महिलाओं के अपमान की गारंटी, नौजवानों को ठगने की गारंटी, किसानों को छलने की गारंटी, धोखा देने की गारंटी और ऐसे गारंटी देने वाले जनता के नजरों से उतर चुके हैं।इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि इन्होंने अनुसूचित जनजाति का विकास नहीं किया। कितने साल के राज में ये पिछड़े कैसे रह गए? इन्होंने अल्पसंख्यक मुस्लिम समाज का विकास नहीं किया। आज भी गरीबी में जिंदगी जीने को विवश किया है तो कांग्रेस ने किया।अगर वास्तव में, सही अर्थों में सबका साथ, सबका विकास प्रारंभ किया है तो प्रधानमंत्री मोदी ने प्रारंभ किया है, भाजपा की सरकार ने प्रारंभ किया है।

Updated : 28 Jun 2023 1:25 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top