Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र : उमा भारती से मिले मुख्यमंत्री शिवराज, लाडली बहनों के खातों में राशि डालने से पहले लिया आशीर्वाद

मप्र : उमा भारती से मिले मुख्यमंत्री शिवराज, लाडली बहनों के खातों में राशि डालने से पहले लिया आशीर्वाद

मप्र : उमा भारती से मिले मुख्यमंत्री शिवराज, लाडली बहनों के खातों में राशि डालने से पहले लिया आशीर्वाद
X

भोपाल/सिटी रिपोर्टर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार शाम जबलपुर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में लाडली बहना योजना के तहत प्रदेश भर में सवा करोड़ लाडली बहनों के खातों में एक-एक हजार रुपये की राशि अंतरित करेंगे। इससे पहले उन्होंने भाजपा की वरिष्ठ नेत्री और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के निवास पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया।

मुख्यमंत्री चौहान ने अपने प्रतिदिन पौधरोपण करने के संकल्प के क्रम में शनिवार को सुबह भोपाल के स्मार्ट उद्यान में लाडली बहनों के साथ पौधरोपण किया और इसके बाद वे पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती से उनके निवास पर पहुंचे। मुख्यमंत्री चौहान ने उमा भारती को शॉल और श्रीफल भेंटकर सम्मान किया।

उमा भारती ने तिलक लगाकर और मिठाई खिलाकर मुख्यमंत्री चौहान को आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर उमा भारती ने कहा कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना बना कर मुख्यमंत्री चौहान ने बहनों के कल्याण के लिए सराहनीय कार्य किया है।

दरअसल, शिवराज सरकार की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत एक करोड़ 25 लाख महिलाओं के बैंक खातों में एक-एक हजार रुपये आज से आने प्रारंभ हो जाएंगे। मुख्यमंत्री चौहान जबलपुर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शाम छह बजे सिंगल क्लिक के माध्यम से लाडली बहनों के खातों में 1250 करोड़ रुपये अंतरित करेंगे, साथ ही बहनों से संवाद भी करेंगे।

इस अवसर पर पूरे प्रदेश में उत्सव मनाया जाएगा। सभी जिलों, गांव और वार्ड स्तर पर कार्यक्रम होंगे। मंत्री, सांसद, विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधि जिलों में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।

प्रदेश में लाडली बहना योजना में एक करोड़ 25 लाख छह हजार 186 बहनों का पंजीयन हुआ है। इन सभी के खातों में एक-एक हजार रुपये प्रतिमाह जमा किए जाएंगे। इसके लिए बैंक खातों को आधार और समग्र आइडी से लिंक किया जा चुका है।

Updated : 14 Jun 2023 9:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top