Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कमलनाथ सरकार की विदाई पर बोले शिवराज सिंह चौहान - सत्यमेव जयते

कमलनाथ सरकार की विदाई पर बोले शिवराज सिंह चौहान - सत्यमेव जयते

कमलनाथ सरकार की विदाई पर बोले शिवराज सिंह चौहान - सत्यमेव जयते
X

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजनीति ने बड़ी करवट ली है और 15 साल बाद सत्ता में वापस आई कांग्रेस की सरकार 15 महीने में ही चली गई। शुक्रवार को शक्ति परीक्षण का सामना किए बगैर ही कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। कमलनाथ ने राज्यपाल लालजी टंडन को अपना इस्तीफा सौंपा। इसके बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी। शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश से कमलनाथ सरकार की विदाई पर कहा कि सत्य की जीत हुई।

अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा, 'सत्यमेव जयते!'। दरअसल, शिवराज सिंह चौहान ने 19 घंटे पहले भी यही ट्वीट किया था, जिसे रिट्वीट कर उन्होंने फिर लिखा- सत्यमेव जयते!।

इससे पहले आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कमलनाथ ने ऐलान किया था कि वह अपना त्यागपत्र राज्यपाल को देने जा रहे हैं। उन्होंने कहा 'मैंने हमेशा सिद्धांतों व मूल्यों का पालन किया है... इसलिए मैंने निर्णय लिया है कि मैं राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दूंगा।'

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने आज शाम पांच बजे तक मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को बहुमत साबित करने को कहा था। उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर मध्यप्रदेश विधानसभा की कार्यवाही आज दोपहर 2 बजे शुरू होने वाली थी, मगर शक्ति परीक्षण से पहले ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपना त्यागपत्र देने की घोषणा कर दी।

Updated : 20 March 2020 8:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top