Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > शिवराज सरकार में इस सप्ताह होगा मंत्रमंडल का गठन

शिवराज सरकार में इस सप्ताह होगा मंत्रमंडल का गठन

सिंधिया समर्थक दस पूर्व विधायकों को निल सकता है मौका

शिवराज सरकार में इस सप्ताह होगा मंत्रमंडल का गठन
X

भोपाल। कोरोना संकट के बीच चौथी बार सीएम बने शिवराजसिंह चौहान इस सप्ताह अपने मंत्रिमंडल का गठन कर सकते है। आज सीएम ने प्रदेश में मत्रिमंडल के जल्द गठन का संकेत दिया है। उन्होंने कहा की लॉकडाउन पहला चरण मंगलवार को समाप्त हो रहा है, शीर्ष नेताओं से चर्चा कर मत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है।

प्रदेश में चले पिछले दिनों चले सियासी ड्रामा 20 मार्च को कमलनाथ सरकार के गिरने के साथ समाप्त हुआ था। जिसके बाद 23 मार्च को शिवराजसिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। प्रदेश में यह पहला अवसर है जब किसी मुख्यमत्री ने बिना मंत्रिमंडल के अकेले ही इतने लंबे समय तक सरकार चलाई हो।

कोरोना संकट के चलते शिवराजसिंह चौहान ने अकेले ही सीएम पद की शपथ ली थी। मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही वह कोरोना संकट में जुटे हुए है। प्रदेश में कोरोना आपदा के चलते मंत्रिमडल का गठन नहीं किया गया था लेकिन अब प्रदेश मे इसी सप्ताह मंत्रिमंडल के गठन होने के संकेत मिले है। चौथी बार सीएम बने शिवराजसिंह के मंत्रिमंडल में किस- किस को मौका मिलेगा। इसकी अटकलें अभी से शुरू हो गई हैं।

बताया जा रहा है की ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामने वाले 22 विधायकों में से 10 को केबिनेट में जगह मिल सकती है। भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायकों में कुछ कमलनाथ सरकार में भी मंत्री थे। उनके साथ दो से तीन बार विधायक बन चुके अन्यों को भी शिवराज सरकार में जगह मिलना तय माना जा रहा है। इसके साथ ही शिवराज सिंह की पूर्व मंत्रिमंडल के सदस्यों को मौका मिल सकता है।


Updated : 14 April 2020 7:38 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top